IT विभाग छापेमारी- भारत समाचार के एडिटर ब्रिजेश मिश्रा की खुली पोल, 200 करोड़ के अवैध धंधे का हुआ पर्दाफाश।

IT विभाग छापेमारी- भारत समाचार के एडिटर ब्रिजेश मिश्रा की खुली पोल, 200 करोड़ के अवैध धंधे का हुआ पर्दाफाश।

Update: 2021-07-25 07:31 GMT

भारत समाचार उत्तर प्रदेश का एक मशहूर मीडिया संस्थान माना जाता है। जो कि केवल उत्तर प्रदेश की ख़बरों पर ज़्यादा ध्यान देता है। आपको बता दूँ हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ इस मशहूर न्यूज़ चैनल पर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग के नीति निर्धारक केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को सूचना मिली थी कि दैनिक भास्कर और भारत समाचार में अवैध धंधे हो रहे हैं जिसके चलते दो दिन पहले आयकर विभाग ने दोनों मीडिया संस्थानों पर छापा मारा था। वहीं अब शनिवार को सीबीडीटी ने ये दावा किया है कि जांच के दौरान दोनों मीडिया समूहों से उन्हें 2400 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेनदेन का पता लगा है। इसमें दैनिक भास्कर से 2200 करोड़ और उत्तर प्रदेश के भारत समाचार चैनल से 200 करोड़ के लेनदेन शामिल है

भारत समाचार के फ़ेमस शो कटिंग चाय की रिपोर्टर प्रज्ञा मिश्रा बेहद बौखला गईं हैं। छापे के दौरान ही प्रज्ञा ने अपने चैनल और मालिक के पक्ष में एक वीडियो बनाया था जिसमें वह बता रही हैं कि किस तरह से कढ़ी मेहनत के साथ सच का साथ देकर उनके मालिक ब्रिजेश मिश्रा ने अपना न्यूज़ चैनल ऊपर तक पहुंचाया है। प्रज्ञा का कहना है कि भारत समाचार समूह पाक साफ़ है यहां से आयकर विभाग को कोई धांधलेबाजी के सबूत नहीं मिलेंगे। लेकिन जैसे ही आयकर विभाग की जांच पूरी हुई तो सच भी सामने आ गया। पूरे 200 करोड़ के संदिग्ध लेनदेन में शामिल है भारत समाचार मीडिया समूह और उसके एडिटर ब्रिजेश मिश्रा के ठिकानों से 3 करोड़ से भी ज़्यादा की नक़दी ज़ब्त की गई है। यही नहीं सीबीडीटी का दावा है कि न्यूज़ मीडिया के अलावा यह समूह खनन, अस्पताल, शराब और रियल एस्टेट के कारोबार में भी है। जिसमें से कई दस्तावेज़ों का नाम भी नहीं है।

वहीं जबसे भारत समाचार चैनल और उनके एडिटर ब्रिजेश मिश्रा के घर छापे की ख़बरें सामने आई हैं तब से कई लिबरल्स ऐसे हैं जो कि सोशल मीडिया पर फेंक ख़बरें फैलाने का काम कर रहे हैं। अपने ट्विटर अकाउंट से ये लिख रहे हैं कि छापे के दौरान आयकर विभाग ने भारत समाचार के एडिटर और उनके बीवी बच्चों को 2 दिन तक प्रताड़ित किया और फिर भी वह उनके घर सा ख़ाली हाथ लौटे। छापे में कुछ भी हाथ नहीं लगा। अब प्रज्ञा मिश्रा हो या तमाम ऐसे लोग जो सच जानते हुए भी सच को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं ऐसे लोगों का काम ही है सिर्फ़ कंठ फैलाना और जनता की आँखों में धूल झोंकना।

Tags: