Pyara Hindustan
Entertainment

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला फ़िल्म 'शमशेरा' का जादू, जनता के #BoycottBollywood का दिखा असर, जानें आख़िर क्यों फ्लॉप हुई फिल्म 'शमशेरा'

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला फ़िल्म शमशेरा का जादू, जनता के #BoycottBollywood का दिखा असर, जानें आख़िर क्यों फ्लॉप हुई फिल्म शमशेरा
X

बॉलीवुड का सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस कहलाने वाला यशराज फिल्म्स इस साल अपनी स्थापना के 50 बरस मना रहा है और विडंबना यह कि इसी समय वह अब तक के अपने संभवतः सबसे खराब दौर से गुजर रहा है. शुक्रवार को रिलीज हुई उसकी फिल्म शमशेरा 2022 में उसकी लगातार चौथी फ्लॉप फिल्म साबित हुई। इससे पहले बंटी और बबली, जयेशभाई जोरदार, सम्राट पृथ्वीराज बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। रणवीर कपूर की 150 करोड़ के बजट वाली फिल्म शमशेरा को रिलीज के साथ फ्लॉप का टैग मिल गया। कहा जा रहा है शायद ही कोई ऐसी फिल्म हो जिसे रिलीज वाले दिन ही फ्लॉप घोषित कर दिया गया।

वहीं, बात कमाई की करें तो पहले दिन शमशेरा के 10.25 करोड़ के बाद दूसरे दिन के नंबर भी ऐसे ही रहे. रविवार और आने वाले दिनों में इनमें सुधार की गुंजायश नहीं बची है. ऐसे में शमशेरा का वीकेंड मात्र 30 से 33 करोड़ रहेगा और पहले हफ्ते का कलेक्शन 50 करोड़ रुपये के करीब बैठेगा. इसका लाइफ टाइम बिजनेस 60 करोड़ के अंदर ही रुकने का अनुमान है। जबकि इस फिल्म से सिर्फ यशराज फिल्म्स को ही नहीं बल्कि रणबीर कपूर को भी बहुत ज्यादा उम्मीदें थी। चार साल बाद रणबीर कपूर का आना भी दर्शकों को टिकट खिड़की पर नहीं जुटा सका। फिल्म में रणबीर के साथ संजय दत्त और वाणी कपूर भी लीड रोल में है।

बता दें कि शमशेरा को रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर बायकॉट किया गया। कहा जा रहा है कि इसमें हिंदू धर्म का अपमान किया है, जो फैन्स को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। वहीं, फिल्म में संजय दत्त ने अंग्रेजों के दरोगा का किरदार निभाया। ज्यादातर लोगों को उनका रोल पसंद नहीं आया क्योंकि ऐसा रोल वो पहले ही केजीएफ 2 में कर चुके थे। वहीं, उनके लुक को भी क्रिटिसाइज किया जा रहा है, क्यूकि उन्होंने विलेन का रोल किया और माथे पर त्रिपुंड लगा रखा है।

वही शमशेरा के निर्माताओं के साथ यह फिल्म रणबीर कपूर के लिए भी बड़ा झटका है क्योंकि इसी सितंबर में उनकी एक और महत्वाकांक्षी फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज होने को तैयार है. शमशेरा के ये नतीजे ब्रह्मास्त्र के निर्माता-निर्देशकों की नींद उड़ाने के लिए काफी है . वही लोग आमिर खान और करीना कपूर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा को भी लेकर आक्रोश में है और उसे भी बायकाट करने की तैयारी में है, क्योंकि एक बार फिर साफ हो गया है कि दर्शक अब कमजोर कंटेंट देखने के लिए कतई तैयार नहीं हैं. सितारों का जादू भी नहीं चल रहा है. फिर चाहे जो हीरो हो, या फिल्म में कितने ही एक्शन और वीएफएक्स सीन क्यों न हों. अगर कहानी कमजोर है और फिल्म में एंटरनटेनमेंट नहीं है तो दर्शक सिनेमाघर की महंगी टिकटें खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story