Pyara Hindustan
Entertainment

सामने आया सीएम केजरीवाल का झूठ, कश्मीरी शिक्षकों ने अरविंद केजरीवाल के दावे पर उठाए सवाल

सामने आया सीएम केजरीवाल का झूठ, कश्मीरी शिक्षकों ने अरविंद केजरीवाल के दावे पर उठाए सवाल
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाते हुए विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भाजपा समर्थित और 'झूठी फिल्म' कहा था। यही नहीं विधानसभा में फिल्म को दिल्ली में टैक्स फ्री करने के मुद्दे पर केजरीवाल ने इसे यूट्यूब पर डालने की सलाह दी थी, जिसके बाद वह और उनके पार्टी के नेता जोर-जोर से ठहाके लगाते हुए नजर आए थे।

इस बीच 'प्रवासी शिक्षक संघ (Kashmiri Migrant Teachers Association)' ने ट्विटर पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर केजरीवाल को बेनकाब कर दिया है। इससे साफ कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल झूठ बोल रहे थे। इस मामले को कई समाचार पत्रों में प्रकाशित रिपोर्टों से भी सत्यापित किया जा सकता है।

मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार यानी 27 मार्च को एक इंटरव्यू में कहा था, "मैंने 233 कश्मीरी पंडितों को नौकरी दी है, भाजपा ने क्या किया है। कश्मीरी पंडितों का मुद्दा बहुत संवेदनशील है, हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं, इस पर राजनीति बंद होनी चाहिए।"

केजरीवाल का झूठ सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी प्रति​क्रिया व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट किया, "हे भगवान। यह बहुत शर्म की बात है कि कश्मीरी हिंदू शिक्षकों को एक चुने हुए प्रतिनिधि के सफेद झूठ को उजागर करने के लिए इस तरह से सामने आना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर झूठ बोलने पर कानून में क्या सजा है?"

बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रोपेगेंडा और झूठ बताने पर फिल्म के अभिनेता अनुपम खेर ने केजरीवाल पर हमला करते हुए बोला था, "यह शर्मनाक है। शर्मनाक है, क्योंकि उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहले फिल्में टैक्स-फ्री नहीं की हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने हाल में 83 टैक्स फ्री की हैं। यह फिल्म टैक्स-फ्री से आगे बढ़ चुकी है। यह एक आंदोलन बन गया है, मूवमेंट बन गई है।"

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "केजरीवाल ने नविका के सामने खुलेआम झूठ बोला कश्मीरी पंडितों के बारे में। नविका ने सफेद झूठ देश को दिखाया। कोई सवाल नहीं पूछा। सच ये हैं कि केजरीवाल सरकार कश्मीरी पंडितों के खिलाफ तीन बार कोर्ट गई, तीनों बार हारी। ये वो सच है जो बिका हुआ मीडिया कभी नहीं दिखाएगा।"

केजरीवाल के बयान पर एक बार फिर करारा जवाब है. दरअसल एक टीवी इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने कहा की मैं कुछ भी बोलता हूँ तो लोग उसे तोड़ मरोड़कर लोगो के सामने पेश करते है। मैं मुर्ख और शैतान के मुँह नहीं लगता है इसी के साथ ही उन्होंने आगे कहा की कुछ लोग बोल रहे है की फिल्म से कमाए गए पैसो को कश्मीरी पंडितों को दिया जाना चाहिए, इस बात से उनको दुःख होता है उनके दिल से आह निकलती है और उनका कहना है की उनको भीख नहीं उन्हें उनका हक़ चाहिए ।

वही एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आरआरआर के रिलीज़ होने पर ऐसा लग रहा था जैसे द कश्मीर फाइल्स फिल्म की कमाई पर असर पड़ेगा लेकिन असल में आरआरआर के सामने भी कश्मीर फाइल्स का जलवा कायम है और फिल्म ने 17वें दिन यानी 27 मार्च को फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 252 करोड़ का आकड़ा पार करने में कामयाब रही वहीं इंडियन बॉक्स ऑफिस की बात करे तो फिल्म ने अब तक 231 करोड़ का कलेक्शन पार कर लिया है।

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का मामला अब राज्यसभा में भी पहुंच गया है. आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को राज्यसभा में जोरी आवर नोटिस दिया है. इस नोटिस में संजय सिंह ने कश्मीरी पंडितों के पलायन के उपर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर रिलीज करने और दूरदर्शन पर इसका प्रसारण करने की मांग की है.

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने पर कहा था कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को बोल दो फिल्म को यूट्यूब पर डाल दें फ्री ही फ्री हो जाएगी. वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा कश्मीरी पंडित चाहते हैं कि उनका दर्द देश समझे लेकिन वह यह नहीं चाहते कि उनके दर्द को 200 करोड में बेचा जाए. उन्होंने 200 करोड़ कमा लिए हैं, तो यूट्यूब पर डाल दें जिससे त्रिलोकपुरी और कोंडली में रहने वाले आम लोग भी उनके दर्द को समझे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story