Pyara Hindustan
Entertainment

'आदिपुरुष' के टीजर पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, फिल्म मेकर्स को कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी, कहा- 'हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजे..',मगर 'आदिपुरुष' में तो हनुमान जी को लेदर वस्त्र में दिखाया

आदिपुरुष के टीजर पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, फिल्म मेकर्स को कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी, कहा- हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजे..,मगर आदिपुरुष में तो हनुमान जी को लेदर वस्त्र में दिखाया
X

साउथ सुपरस्टार प्रभास की अपकमिंग मूवी आदिपुरुष का फर्स्ट लुक रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है. फिल्म के टीजर में प्रभास और कृति सेनन को राम और सीता के रोल में पसंद किया जा रहा है, लेकिन रावण के रोल में दिख रहे सैफ अली खान और हनुमान बने देवदत्त गजानन नागे के लुक को लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है. मध्य प्रदेश के गृह और कानून मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी आदिपुरुष को लेकर भड़क गए हैं. उन्होंने कानूनी कार्यवाही की भी चेतावनी दी है.

बता दे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मिडिया से बातचीत में कहा, मैंने आदिपुरुष का टीज़र देखा है. बहुत गलत है. हमारे भगवानों का ऐसा चित्रण नहीं करना चाहिए. गृहमंत्री मिश्रा ने आगे कहा, हनुमान चालीसा में लिखा है कि 'कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ बज्र ओर ध्वजा बिराजे' यानी हनुमान जी के वस्त्रों तक का जिक्र है, लेकिन यह इन्होंने क्या पहना दिखाया है हनुमान जी को?उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री पर निशाना साधा और कहा कि हर बार इनको हमारे ही भगवान क्यों दिखते हैं? किसी और के भगवान पर यह क्यों नहीं बनाते? है हिम्मत?

डायरेक्टर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी !

MP के गृह, जेल और कानून मंत्री मिश्रा ने बताया, मैं फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को पत्र लिखने वाला हूं कि इस फ़िल्म के ऐसे दृश्यों (सीन) को हटाया जाए. अगर वह नहीं हटाएंगे तो हम कानूनी कार्रवाई पर भी विचार करेंगे. वही जब नरोत्तम मिश्रा ने पूछा गया कि आखिर बॉलीवुड उनके निशाने पर क्यों रहता हैं? जवाब में गृहमंत्री बोले कि अब मेरे कहने से थोड़ी वह ऐसी फिल्में बनाते हैं? मैं थोड़े बोलता हूं. अब गलत दिखाएंगे तो बोलूंगा न.

आदिपुरुष' के टीजर पर नरोत्तम मिश्रा ने जताई आपत्ति, फिल्म मेकर्स को कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी, कहा- 'हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजे..',मगर 'आदिपुरुष' में तो हनुमान जी को लेदर वस्त्र में दिखाया

क्यों हो रहा 'आदिपुरुष' का विवाद ?

वैसे, इससे पहले फिल्म के टीजर की सोशल मीडिया पर किरकिरी हो चुकी है. एक ओर कुछ लोगों ने फिल्म को एनिमेटेड जैसा बताया, जबकि कई ने रावण के अवतार में नजर आए सैफ अली खान के लुक की निंदा की. सोशल मीडिया यूजर्स लिख रहे हैं कि फिल्म के टीजर में सिर्फ नीले और काले रंग ही नजर आ रहे हैं. इसकी तुलना हॉलीवुड की हॉरर मूवीज से की जा रही है. ट्रोल्स रावण के विमान (पुष्पक) और उसकी हेयरस्टाइल को लेकर भी फिल्म मेकर्स को आड़े हाथों ले रहे हैं.

'आदिपुरुष' पर भड़की हिंदू महासभा

इसी क्रम में हिंदू महासभा भी उनकी वेष-भूषा और हुलिए पर भड़की। महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने पत्रकारों को बताया कि भगवान शिव के भक्त रावण के रोल में सैफ को इस तरह दिखाया गया है, जैसे कोई आतंकी खिलजी, चंगेज खान या फिर औरंगजेब हो। हम अपने चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे

अभिनेत्री मालविका अविनाश ने जताई आपत्ति

इससे पहले अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने ओम राउत पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि फिल्म आदिपुरुष में रामायण को गलत तरीके से पेश किए गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से रावण को फिल्म में दिखाय गया है, वह गलत है.

कब रिलीज़ हो रही 'आदिपुरुष' ?

बता दें कि आदिपुरुष फिल्म हिंदी समेत सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं में अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी. ओम राउत के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में प्रभास को भगवान श्रीराम और कृति सेनन को माता सीता के रूप में दिखाया गया है. जबकि इस मूवी में रावण का रोल सैफ अली खान, लक्ष्मण की भूमिका सनी सिंह निभा रहे हैं और हनुमान के किरदार में देवदत्त नागे दिखेंगे.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story