Pyara Hindustan
Entertainment

प्रभास की 'सलार' बनी बिगेस्ट ओपनर, बॉक्स ऑफिस पर मचाया फ़िल्म ने तहलका, जानें कमाई...

प्रभास की सलार बनी बिगेस्ट ओपनर, बॉक्स ऑफिस पर मचाया फ़िल्म ने तहलका, जानें कमाई...
X

साउथ सुपरस्टार प्रभास का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस क्रिसमस उनकी फिल्म 'सालार: पार्ट 1- सीजफायर' रिलीज हुई। मूवी को सिनेमाघरों में लगे दो दिन का वक्त बीत चुका है और इतने कम टाइम में फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई की है। 'सालार' का ताबड़तोड़ बिजनेस देखने लायक है। डायरेक्टर प्रशांत नील की 'सालार' पैन इंडिया फिल्म है। इसे तेलुगू सहित चार और भाषाओं में भी रिलीज किया गया है। इंडिया में सालार की सबसे ज्यादा कमाई तेलुगू लैंग्वेज से हो रही है। वहीं, फिल्म का जादू ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर भी देखने को मिल रहा है।

300 करोड़ के करीब पहुंची प्रभास की 'सालार'

'सालार' टिकट विंडो पर पॉजिटिव रिव्यू के साथ ओपन हुई है। फिल्म में प्रभास के अलावा श्रुति हासन और पृथ्वीराज सुकुमारन भी लीड रोल में हैं। पहले दिन मूवी ने 178 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया। वहीं, दूसरे दिन इसने 200 क्या 250 करोड़ तक का आंकड़ा पार कर दिया। 'सालार' फिल्म ने सेकंड डे 295.7 करोड़ का ग्रॉस ग्लोबल कलेक्शन किया है। फिल्म को शाहरुख खान की 'डंकी' के साथ रिलीज किया गया है। शाहरुख़ खान की फिल्म ने पहले दो दिनों में 100 करोड़ के पार का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। वहीं, 'सालार' अब 300 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए तैयार हो चुकी है।

एडवांस बुकिंग में भी सलार ने मचाया ग़दर

न सिर्फ टिकट विंडो पर, बल्कि 'सालार' एडवांस बुकिंग में भी जलवा काट रही है। प्रभास की ये फिल्म यूएसए में 2023 की सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग करने वाली इंडियन फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही 49 करोड़ तक की कमाई कर डाली थी। बता दें कि 'सालार' प्रभास की चौथी फिल्म है, जिसने कम समय में दुनियाभर में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है। इसके पहले 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' (213 करोड़), 'आदिपुरुष' (140 करोड़), 'साहो' (126 करोड़) ने ये आंकड़ा छुआ था।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story