Pyara Hindustan
Entertainment

'आदिपुरुष' के टीजर पर रामायण की 'सीता' ने दिया रिएक्शन, कहा-पौराणिक ग्रंथों के साथ छेड़छाड़ सही नहीं, रावण लंका के लगने चाहिए, मुगल नहीं

आदिपुरुष के टीजर पर रामायण की सीता ने दिया रिएक्शन, कहा-पौराणिक ग्रंथों के साथ छेड़छाड़ सही नहीं, रावण लंका के लगने चाहिए, मुगल नहीं
X

मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष का 2 अक्टूबर को टीजर रिलीज हो चुका है. ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म के टीजर का हर तरफ विरोध हो रहा है. अब रामानंद सागर की रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने टीजर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

'रामायण को VFX से जोड़ना सही नहीं'

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे की खबर के अनुसार दीपिका चिखलिया ने कहा- मैंने आदिपुरुष का टीजर देखा है और मुझे लगता है कि रामायण एक सचाई और सात्विकता की कहानी है. मैं रामायण को वीएफएक्स से जोड़ कर देख ही नहीं सकती है और ये मेरा व्यक्तिगत विचार है.

फिल्म में हनुमान जी को चमड़े के वस्त्र में दिखाया रहा है, क्या हिंदू धर्म के साथ लिबर्टी बहुत ज्यादा है. इस सवाल पर दीपिका ने कहा- हां, बिल्कुल हमारे भगवानों के साथ सब लोग लिबर्टी लेते हैं, बल्कि हिंदू भी. ये बंद होना चाहिए. भगवानों पर न्यूड पिक्चर्स तक बनाई गई. ये सब बंद होना चाहिए. ये हमारे देश के धरोहर हैं. हमारे धर्म और भगवान के साथ ऐसा मजाक नहीं होना चाहिए. कुछ भी रेसपेक्ट के साथ किया जाना चाहिए. हमारा एक संविधान है देश का वैसे ही रामायण भक्ति का संविधान है. सीख मिलती है हमें इससे, इसे बदनाम ना करें.

'मुगल जैसे ना लगें रावण'

आदिपुरुष में सैफ अली खान के किरदार को खिलजी से कम्पेयर किया जा रहा है. इस पर दीपिका ने कहा कि मेरे हिसाब फिल्म के कैरेक्टर को देखना जरूरी है कि कितना दर्शकों को अपील करते हैं. श्रीलंका के हैं तो लगने चाहिए, ना कि मुगल जैसे लगें. टीजर में महज 30 सेकेंड के लिए दिखे, मुझे कुछ खास समझ नहीं आया. हां बहुत अलग लगे है. मैं मानती हूं कि समय के साथ परिवर्तन जरूरी है, वीएफएक्स का जमाना है, बननी चाहिए. लेकिन उतना जितना कि किसी की आस्था से खिलवाड़ ना हो. अभी तो सिर्फ टीजर आया है, ये फिल्म से जस्टिस करे जरूरी नहीं. रामायण देश की धरोहर है.

बता दें, ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष महाकाव्य रामायण से प्रेरित है. फिल्म में बाहुबली स्टार प्रभास भगवान श्रीराम के स्वरूप की भूमिका में नजर आने वाले हैं, तो अभिनेता सनी सिंह लक्ष्मण की भूमिका में नजर आने वाले हैं और एक्ट्रेस कृति सेनन माता सीता की भूमिका में नजर आने वाली हैं, जबकि सैफ अली खान शिव-भक्त रावण की भूमिका में दिखाई देंगे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story