Pyara Hindustan
National

टुकडे -टुकडे गैंग से कांग्रेस ने मिलाया हाथ, कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल

कांग्रेस में शामिल हुए "भारत तेरे टुकड़े होंगे" चिल्लाने वाला कन्हैया कुमार।

टुकडे -टुकडे गैंग से कांग्रेस ने मिलाया हाथ, कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल
X

वामपंथियो की आंख के तारे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार अलग राह पर निकल गए है और वो राह है कांग्रेस जी हां "भारत तेरे टुकड़े होंगे" चिल्लाने वाला कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। जिसको लेकर कांग्रेस के भीतर ही सियासी दंगल शुरु हो गया है। लेकिन देश के साथ गद्दारी करने वाला कन्हैया कुमार अपनी पार्टी के साथ गद्दारी करने से भी नही चूका।


दरअसल कांग्रेस से पहले CPIका हिस्सा रहे कन्हैया कुमार ने पटना में सीपीआई के राज्य कार्यालय अजय भवन के एक कमरे में एसी लगवाया था। लेकिन कांग्रेस में शामिल होने से पहले वो एसी भी निकालकर ले गए। सीपीआई के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडेय ने खुद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी सीपीआई छोड़ने की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी। अब कमरे से एसी निकाल ले जाने की बात से यह और पुष्टी हो गई कि वो एसी ले गए।

जिसके बाद ट्विटर पर लोगो की अलगअलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है अब टोटी चोर के बाद मार्किट में एसी चोर भी आ गया है।

बता दें कि कन्हैया कुमार के साथ साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लेकिन मेजर सुरेंद्न पुनिया ने एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होने लिखा है कि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल हेने के साथ एक बात लगभग तय हो चुकी है कि अगर आज अगर "भारत तेरे टुकड़े होंगे" चिल्लाने वाला, आतंकी अफ़ज़ल गुरु को हीरो बताने वाला, सेना को गाली देना वाला कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकता है तो और राहुल गाँधी उसको कांग्रेस में शामिल कर रहे हैं। कल हाफ़िज़ सईद/मसूद अजहर को भी शामिल कर सकते हैं।

कांग्रेस में कन्हैया कुमार की एंट्री पर ना सिर्फ बीजेपी ने सवाल उठाए है बल्कि कांग्रेस के भीतर भी सियासी दंगल देखने को मिला । कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में आने की अटकलें चल रही हैं। ऐसे में 1973 में छपी 'कम्युनिस्ट इन कांग्रेस' पढ़ी जानी चाहिए, चीज़ें जितनी बदलती हैं उतनी ही समान लगती हैं।

वही बीजेपी ने भी कन्हैया और जिग्नेश मवानी की कांग्रेस में एंट्री पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी पर कांग्रेस 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' वाले कांग्रेस कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी को स्वीकार कर रही है. ये कोई संयोग नहीं है,टुकड़े करने वालों के साथ हाथ मिलाना कांग्रेस की आदत है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग ने 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' का नारा दिया था, इन्हें कांग्रेस अपनी पार्टी में शामिल कर रही है। राहुल गांधी पहले ही जेएनयू में जाकर इनके साथ खड़े हुए थे और अब वो इस ओर आ रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story