Pyara Hindustan
National

कोयला तस्करी में फंसे ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, कोर्ट ने अभिषेक की पत्नी को दिल्ली तलब किया

कोयला तस्करी में फंसे ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, कोर्ट ने अभिषेक की पत्नी को दिल्ली तलब किया
X

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी का मामला बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है। ईडी ने कोयला तस्करी के मामले में अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को बार- बार समन भेजा। इसके बावजूद भी वो पेश नही हुए और अब इस मामले में मामता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी की मुश्किले बढ़ चुकी है।

दरअसल जांच एजेंसी का आरोप है कि बार बार समन भेजने के बावजूद वह हाजिर नही हुई जिसके बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कोर्ट ने रुजिरा को कोर्ट में तलब किया था। और उसके बाद तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली की एक अदालत में पेश हुईं। लेकिन इस मामले में अदालत ने उन्हें 12 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे सशरीर हाजिर होने का निर्देश दिया है।


रुजिरा बनर्जी के वकील ने अदालत को बताया कि सुनवाई की अगली तारीख यानी 12 अक्टूबर को रुजिरा बनर्जी सशरीर हाजिर होंगी। इससे पहले इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने रुजिरा को 19 सितंबर को समन भेजा गया था, लेकिन रुजिरा ने कहा था कि वह निजी कारणों से हाजिर नहीं हुई थीं। 1 सितंबर को भी ईडी ने रुजिरा बनर्जी को पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन वो पेश नहीं हुई थीं।

रुजिरा बनर्जी के पति और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी 6 सितंबर को दिल्ली में ईडी कार्यालय में हाजिर हुए थे। यहां उनसे इस मामले में 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी। ईडी की पूछताछ के बाद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो करना है कर लो, हम डरने वाले नहीं हैं।

हालाकि जांच से बचने के लिए अभिषेक बनर्जी की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। अभिषेक बनर्जी ने अदालत से अपील की थी कि वो ईडी को निर्देश दे कि वो उन्हें तथा उनकी पत्नी को समन ना भेजे। हालांकि, अभिषेक बनर्जी को अदालत से राहत नहीं मिली थी।

पश्चिम बंगाल कोयला तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियों को 1,300 करोड़ रुपये से अधिक के लेन-देन का पता चला है। जांच एजेंसी का मानना ​​​​है कि कोयले की तस्करी के माध्यम से कुछ ही महीनों में ये सारे ट्रांजेक्शन हुए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी के दो विदेशी बैंक खातों की जांच इसी मामले में चल रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story