Pyara Hindustan
National

संसद में हंगामा करने वाले सांसद होंगे सस्पेंड? निलंबन का प्रस्ताव लाने की तैयारी में सरकार

संसद में हंगामा करने वाले सांसद होंगे सस्पेंड?  निलंबन का प्रस्ताव लाने की तैयारी में सरकार
X

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज जोरदार हंगामें के साथ हुई। सुबह संसद का सत्र शुरू होते ही कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने किसानों के मद्दे पर हंगामा करना शुरू कर दिया था जिसके बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। लेकिन इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि संसद में हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि केंद्र सरकार शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में हंगामा करने वाले सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश कर सकती है।

बता दें कि संसद का सत्र शुरू होने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों से अपील की थी कि संसद में हंगामा न करें। PM मोदी ने कहा था कि वह हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं। PM मोदी ने कहा था कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। संसद का शीतकालीन सत्र बहुत खास है। इसके बावजूद संसद का सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। बता दें कि सत्र शुरु होने से पहले टीएमसी से लेकर कांग्रेस पार्टी ने महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने प्रोटेस्ट किया और कृषि कानूनो की वापसी पर सरकार सदन में चर्चा करे इसको लेकर तमाम विपक्षियो ने हंगामा किया।

इसी में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में कृषि कानूनों का बिल लोकसभा में पेश किया जो पास हो गया. अब इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। हालांकि, लोकसभा में जब तोमर बिल पेश कर रहे थे, तब विपक्ष चर्चा की मांग पर हंगामा कर रहा था। इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

लेकिन बड़ी खबर यह है कि हंगामा करने वाले सांसदो पर एक्शन संभव, सरकार सांसदों को संस्पेड करने का प्रस्ताव ला सकती है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story