Pyara Hindustan
National

पंजाब के अबोहर रैली में गांधी परिवार और केजरीवाल पर खूब बरसे पीएम मोदी, सीएम चन्नी के बयान को बताया शर्मनाक

पंजाब के अबोहर रैली में गांधी परिवार और केजरीवाल पर खूब बरसे पीएम मोदी, सीएम चन्नी के बयान को बताया शर्मनाक
X

देश में 'फूट डालो और राज करो' की पॉलिसी पर काम करने वाली कांग्रेस पार्टी पर प्रधानमंत्री ने नरेन्द्र मोदी ने पंजाब की धरती से ही करारा जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार और यूपी के बारे में चरणजीत सिंह चन्‍नी के बयान को अबोहर में रैली में शर्मनाक बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह गुरु श्री रविदास जी और श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की धरती का अपमान है।वहीं आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आप को कांग्रेस की 'पार्टनर इन क्राइम' पार्टी करार दिया साथ कवि कुमार विश्वास के आप पर बड़े खुलासे का जिक्र दिया जो आरोप लगाया है वो बहुत खतरनाक है। उन्होने कहा कि आप के इरादे इससे कहीं ज्यादा खतरनाक हैं।

पीएम मोदी ने बिहार और यूपी के बारे में चरणजीत चन्‍नी के बयान पर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया वह शर्मनाक है और दिल्ली में बैठा एक परिवार इस पर ताली बजा रहा था। पंजाब में एक भी ऐसा गांव नहीं है जहां यूपी- बिहार के लोग मेहनत नहीं करते। संत रविदास जी भी उत्तर प्रदेश में पैदा हुए थे तो क्या उनके नाम को भी मिटा दोगे। आप कहते हो वहां के भाइयों को घुसने नहीं देंगे। गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म पटना में हुआ और आप कहते हैं बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे। गुरु गोविंद सिंह जी का अपमान करोगे क्या। गुरु गोविंद सिंह जी ने जिस मिट्टी में जन्म लिया उस मिट्टी का अपमान करोगे क्या।

एक तरफ उन्होंने यूपी-बिहार के भइयों वाले बयान पर कांग्रेस को जमकर घेरा तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी को भी नहीं बख्शा। कुमार विश्वास के बयान का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 'बात इतनी ही नहीं है, इनके इरादे कहीं ज्यादा खतरनाक हैं। इनके पुराने विश्वस्त साथी रहे और कवि और चिंतक होने के नाते देश भर में उनके कवि सम्मेलनों को सुनने के लिए देश भर में युवा पीढ़ी उनका इंतजार करती है। ऐसे इंसान ने कल कह दिया और जो आरोप लगाया है वो बहुत खतरनाक है।' उन्होंने कहा कि ये लोग पंजाब को तोड़ने का सपना पाले हुए हैं। ये लोग सत्ता के लिए अलगाववादियों से भी हाथ मिलाने को तैयार हैं। सत्ता पाने के लिए इन लोगों को अगर देश भी तोड़ना पड़े, तो ये लोग उसके लिए भी तैयार हैं। इनका एजेंडा और देश के दुश्मनों का एजेंडा, पाकिस्तान का एजेंडा अलग है ही नहीं।

उन्होंने कहा कि यहां कुछ नए लोग आ गए हैं। ये लोग यहां सिखों के सम्मान की बात करते हैं, लेकिन दिल्ली में किसी को मंत्री नहीं बनाया। यहां पंजाब को नशामुक्त कराने की बात कराते हैं और दिल्ली में हर स्कूल के पास ठेके खुले हैं। यही लोग हैं, जो पलूशन बढ़ने पर पंजाब के किसानों पर निशाना साधते हैं। आज यहां किसानों को गले लगाने की बात करते हैं, क्या यह किसी के गले उतरेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब की जनता बदलाव चाहती है और पंजाब में डबल इंजन की सरकार बनेगी। डबल इंजन की सरकार का मतलब है पंजाब का तेज विकास। पंजाब में देशभक्ति से विकास का संकल्‍प लेकर काम करने वाली सरकार चाहिए। पंजाब में इस बार भाजपा व एनडीए की सरकार बनेगी।






Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story