Pyara Hindustan
National

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर भारत की दो टूक, ओआईसी के बयान को बताया विभाजनकारी

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर भारत की दो टूक, ओआईसी के बयान को बताया विभाजनकारी

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर भारत की दो टूक, ओआईसी के बयान को बताया विभाजनकारी
X

पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ बयानबाज़ी कर रहे इस्लामिक को-ओपरेशन OIC को भारत ने करारा जवाब दिया है और OIC द्वारा दिए गए बयान को विभाजनकारी बताया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ओआईसी के बयान को लेकर कहा की हमने ओआईसी के महासचिव के भारत पर बयान देखा है। भारत सरकार ओआईसी सचिवालय की अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणियों को स्पष्ट रूप से खारिज करती है। भारत सरकार सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है.एक धार्मिक व्यक्तित्व को बदनाम करने वाले आपत्तिजनक ट्वीट और टिप्पणियां कुछ व्यक्तियों द्वारा की गई थीं। वे किसी भी रूप में भारत सरकार के विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।

संबंधित निकायों द्वारा इन व्यक्तियों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है और यह बेहद्द खेदजनक है कि ओआईसी सचिवालय ने फिर से प्रेरित, भ्रामक और शरारती टिप्पणी करने के लिए इस मामले को चुना है। यह केवल निहित स्वार्थों के इशारे पर अपनाए जा रहे अपने विभाजनकारी एजेंडे को उजागर करता है। हम OIC सचिवालय से अपने सांप्रदायिक दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने से रोकने और सभी धर्मों और धर्मों के प्रति उचित सम्मान दिखाने का आग्रह करेंगे है.


We have seen the statement on India from the General Secretariat of the OIC. Government of India categorically rejects OIC Secretariat's unwarranted and narrow-minded comments. The Government of India accords the highest respect to all religions: Ministry of External Affairs(MEA) pic.twitter.com/hgLunrhqsT

Anjali Mishra

Anjali Mishra

News Anchor & Reporter


Next Story