Pyara Hindustan
National

CM योगी का अखिलेश यादव पर करारा पलटवार कहा- अखिलेश ने 11 March का लंदन का टिकट कटा लिया है, समर्थक परेशान हैं

CM योगी का अखिलेश यादव पर करारा पलटवार कहा- अखिलेश ने 11 March का लंदन का टिकट कटा लिया है, समर्थक परेशान हैं
X

उत्तर प्रदेश का चुनावी दंगल जारी है इस बीच सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर करारा पलटवार किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अखिलेश यादव ने 11 मार्च को लंदन जाने का टिकट ले लिया है और उनके समर्थक परेशान हैं कि वे राज्य छोड़कर जा रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोशल मीडिया पर मैंने देखा है कि अखिलेश यादव ने 11 मार्च को लंदन जाने का टिकट ले लिया है और उनके समर्थक परेशान हैं कि वे राज्य छोड़कर जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक 4 चरणों का चुनाव हो चुका है और इसमें 80 बनाम 20 का ट्रेंड देखने को मिला है। सीएम योगी ने कहा कि अब तक हुए चरणों में 80 फीसदी सीटें भाजपा को मिलती दिख रही हैं, जबकि 20 फीसदी सीटों पर अन्य दलों को संतोष करना पड़ेगा।

बता दें कि इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था कि सीएम योगी १० मार्च से पहले ही घर वापस जा चुके है। अखिलेश ने यह बयान तब दिया है जब सीएम योगी ने गोरखपुर से चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा तमाम सवालो का जवाब दिया उन्होने सवालों के जवाब में कहा कि 2019 में सपा और बसपा के गठबंधन के बाद हमें 25 लोकसभा सीटें ही दे रहा था, लेकिन सब गलत साबित हुए। भाजपा को 80 फीसदी से ज्यादा सीटें मिली थीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 25 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब सत्ता में रह चुकी पार्टी के खिलाफ कोई माहौल नहीं है। हिजाब विवाद के बीच खुद के भगवा ड्रेस में रहने के सवाल पर भी सीएम योगी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कोई ड्रेस कोड नहीं होता है। लड़कियां अपने घरों में, बाजार में या फिर छुट्टी के दौरान हिजाब पहन सकती हैं। लेकिन जब स्कूल में ड्रेस कोड हो तो फिर उसका पालन करना ही चाहिए।

वही सवाल यह भी पूछा गया कि सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर इस बार बीजेपी के साथ नहीं है ऐसे में क्या नुकसान बीजेपी को होगा। सीएम योगी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह 2019 के आम चुनाव में भी हमारे साथ नहीं थे, लेकिन पार्टी को 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल हुई थी। उन्होंने इस सवाल का जवाब भी घुमाते हुए दिया। सीएम योगी ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि महाराजा सुहेलदेव के अनुयायी कभी भी मोहम्मद गोरी या गजनी को मानने वालों के साथ नहीं जाएंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story