Pyara Hindustan
National

वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने से किया इंकार, विपक्षी दल लगातार कर रहे प्रदर्शन

वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने से किया इंकार, विपक्षी दल लगातार कर रहे प्रदर्शन
X

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत काफी हंगामे के साथ हुई पहले ही दिन तृणमूल कांग्रेस , शिव सेना और कांग्रेस के कुल 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया वो भी पुरे शीतकालीन सत्र के अंत तक के लिए यानी अब यह सारे सांसद इस बार की शीतकालीन सत्र का हिस्सा नहीं होंगे न ही इन्हे संसद में पाँव रखने की इज़ाज़त होगी। अब इसी मुद्दे को लेकर सुबह से विपक्षी दाल के नेता लगातार संसद के बाहर महात्मा गाँधी की मूर्ति के सामने प्रदर्शन कर रहे ताकि इन सभी 12 सांसदों के निलंबन को रद्द किया जा सके लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आपको बता दे की राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों को हाउस में माफ़ी मांगने की बात कही थी लेकिन इस पर भी विपक्षी दल के नेता काफी हंगामा करने लगे और माफ़ी मांगने से भी इंकार कर दिया जिसके बाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने निलंबन को वापस लेने की मांग की और कहा यह निलंबन गलत तरीके से किया हुआ है उन्होंने कहा की माफ़ी मांगने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता क्युकी जो कुछ हो रहा गलत हो रहा साथ ही 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करवाने को लेकर आज लोक सभा में विपक्ष ने वॉक आउट किया।


लेकिन इन सब कुछ के बावजूद वेंकैया नायडू बिलकुल भी इस निलंबन को रद्द करने के मूड में नहीं है और उन्होंने विपक्ष प्रदर्शन के बावजूद निलंबन को रद्द करने से इंकार कर दिया और कहा की अगर वह माफ़ी मांग लेते तो कुछ किया जा सकता ऐसे नहीं उन्होंने कहा आज भी हमे डराती है वो हरकत और हाउस के अंदर मर्यादा पार करने वालो पर कठोर कार्रवाही होनी ही चाहिए। अब ऐसे में कई लोग इस फैसले का विरोध कर रहे विपक्षी दल के नेता और मंत्री पूछ रहे की पिछले मानसून सत्र का फैसला इस शीतकालीन सत्र में क्यों सुनाया गया लेकिन वेंकैया नायडू किसी की नहीं सुनने वाले उन्होंने साफ़ शब्दो में निलंबन को रद्द करने से इंकार कर दिया है

Anjali Mishra

Anjali Mishra

News Anchor & Reporter


Next Story