Pyara Hindustan
National

बीजेपी में शामिल हो सकते है शिवसेना के तीन बड़े विधायक, उद्धव सरकार की बढ़ी मुश्किले

बीजेपी में शामिल हो सकते है शिवसेना के तीन बड़े विधायक, उद्धव सरकार की बढ़ी मुश्किले
X

महाराष्ट्र में शिवसेना के लिए मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है और अब बीएमसी चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका लग सकता है। बड़ी खबर है कि शिवसेना के तीन मौजूदा विधायक बीजेपी के संपर्क में है। यह सभी विधायक आने वाले वक्त में बीजेपी में शामिल हो सकते है। दरअसल महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार को ढाई साल लगभग पूरे हो चुके हैं। शिवसेना एनसपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सत्ता पर काबिज हो गई। हालाकि इस फैसले से बीजेपी को काफी बड़ा झटका लगा था क्योकि बीजेपी महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और उसके बावजूद भी बीजेपी सरकार नही बना पाई। लेकिन महाविकास अघाडी सरकार के गठन के बीजेपी लगातार महाविकास अघाडी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के गठजोड़ में लगी हुई है।

मराठी वेबसाइट सफरनामा के मुताबिक भूम, परांडा से शिवसेना के विधायक तानाजी सावंत,संगोला विधायक शाहजी पाटिल बापू और तीसरा नाम सतारा विधायक महेश शिंदे का है जो बताया जा रहा है कि बीजेपी के संपर्क में है। बता दें कि शिवसेना के विधायक तानाजी सावंत कई बार खुलकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओ के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर चुके है। दरअसल महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने से परेशान सावंत ने हाल ही में बीजेपी नेताओं के साथ हाल ही बैठक भी की थी।

वहीं दूसरी तरफ संगोला से विधायक शाहजी पाटिल बापू भी खुलकर शिवसेना और अघाडी गठबंधन की आलोचना कर चुके है। शाहजी पाटिल की ओर से दो दिन पहले ही पंढरपुर में एक जनसभा में कहा कि महाराष्ट्र सरकार में वरिष्ठ विधायकों को भी मंत्रीपद नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने अपने विधायक बनने के पीछे भी भाजपा और छोटी पार्टियों को वजह बताया।

शिवसेना में असंतुष्ट विधायकों की लिस्ट में तीसरा नाम सतारा विधायक महेश शिंदे का है। बड़ी उम्मीदों के साथ सेना में शामिल हुए शिंदे का भी मोहभंग बताया जा रहा है।इसलिए शिंदे भी शिवसेना और महा विकास अघाड़ी के नेताओं को लेकर खुलकर नाराजगी जताते हैं। लेकिन अब तीनो विधायको की नाराजगी शिवसेना और महाविकास अघाडी सरकार को कितना भारी पड़ेगी यह देखना होगा।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story