Pyara Hindustan
National

वोट डालते ही मुश्किल में फंसे ​सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , BJP ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

वोट डालते ही मुश्किल में फंसे ​सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव , BJP  ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव २०२२ का सियासी दंगल लगातार जारी है। २० फरवरी को यूपी के १६ जिलो की सीटों पर मतदान हुआ। जिसमें सैफई और मैनपुरी जैसे समाजवादी पार्टी के गढ भी शामिल है। वहीं कल इटावा जिले के सैफई समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ मतदान करने पहुंचे लेकिन मुश्किल में फंस गए। उनकी शिकायत चुनाव आयोग से हो गयी है।

इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने सपा प्रमुख पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अखिलेश यादव की शिकायत की। भारतीय जनता पार्टी ने पत्र में लिखा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमर्यादित आचरण और भाषा से आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। 20 फरवरी 2022 को यादव ने सैफई के बूथ नंबर 239 पर अपना वोट डालने के बाद विभिन्न मीडिया चैनलों को मतदान बूथ के 100 मीटर के दायरे में बुलाकर अपनी पार्टी का प्रचार किया। नियमानुसार शांतिपूर्ण और पारदर्शी मतदान से 48 घंटे पहले तथा मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी प्रकार की बातचीत और प्रचार निषिद्ध है।

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले को जिसे जिला प्रशासन ने आचार सहिंता उल्लंधन का मामला माना है। सैफई की उपजिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु और सैफई के सीओ विजय सिंह की ओर जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि मतदान केंद्र के मैन गेट पर पत्रकारों से बात करना आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन तो है ही साथ ही धारा 144 की निशेधाज्ञा भी तोड़ी गई है। इसी मुददे को लेकर भाजपा ने सपा प्रमुख पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अखिलेश यादव की शिकायत की।

बता दें कि अखिलेश यादव रविवार को सैफई अभिनव विद्यालय में बने बूथ पर वोट डालने गए थे। इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे। सपा अध्यक्ष के वोट डालकर आने के बाद वहां मीडिया ने उनसे सवाल पूछना शुरू कर दिए। इसी दौरान उन्होंने कुछ सवालों के मीडिया को जवाब दिए। मतदान के बाद अखिलेश यादव ने कहा, '10 मार्च को साइकिल की सरकार बनने जा रही है और उत्तर प्रदेश से बाबा मुख्यमंत्री जी की विदाई होने जा रही है। बीजेपी का सफाया होने जा रहा है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story