Pyara Hindustan
National

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में ईडी ने फराज मलिक को नहीं दी राहत,गिरफ्तारी को रद्द करवाने बॉम्बे HC पहुंचे नवाब मलिक

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में ईडी ने फराज मलिक को नहीं दी राहत,गिरफ्तारी को रद्द करवाने बॉम्बे HC पहुंचे नवाब मलिक
X

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब उनका परिवार ईडी की रडार पर आ गया है। दरइअसल दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने उनके बेटे फराज मलिक को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। लेकिन फराज मलिक पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे। वहीं फराज मलिक ने अपने वकील के जरिये ईडी को एक लेटर लिखकर अनुरोध किया कि उन्हे संबंधित दस्तावेज जमा करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाए। लेकिन ईडी ने उनके इस अनुरोध को खारिज कर दिया है।

माना जा रहा है कि इस पूरे मामले में फराज और नवाब मलिक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है। दरअसल जिस प्रॉपर्टी से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का केस है वो नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक के नाम है। मलिक के कारोबार को उनके बेटे और बेटियां मिल कर चला रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि आने वाले समय में केंद्रीय जांच एजेंसीज इन पर भी शिकंजा कस सकती है। इससे पहले फराज की ओर से ED को भेजे पत्र में कहा गया था, 'हमें तैयार होने के लिए कम से कम 10 दिनों की जरूरत है, क्योंकि जिस मामले में आप पूछताछ करना चाहते हैं, वह 20 साल पुराना है। ऐसे में जानकारी और दस्तावेज जुटाने के लिए उन्हें समय की जरूरत है।'

नवाब मलिक पहुंचे हाईकोर्ट

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मलिक ने अपनी याचिका में कहा है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है और उन्होंने तुरंत रिहा करने की मांग की है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story