Pyara Hindustan
National

कपिल सिब्बल ने राहुल-सोनिया को दिखाया आईना, कहा हम जी हुजूर-23 नहीं, हम G-23 है

कपिल सिब्बल ने राहुल-सोनिया को दिखाया आईना, कहा हम जी हुजूर-23 नहीं, हम G-23 है
X

पंजाब कांग्रेस के भीतर जारी सियासी घमासान पर अब पहली बार कांग्रेस के असंतुष्ट गुट जी-23 की ओर से पहली प्रेस कांफ्रेस की गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी को आईना दिखाते हुए कई सवाल दागे। तो वही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की लीडरशिप पर भी सवाल खड़े कर दिए।

पंजाब में कांग्रेस पार्टी जो टुकडे-टुकडे हो चुकी है। उसको लेकर कपिल सिब्बल की नाराजगी सामने आई है। कपिल सिब्बल ने कहा है कि पता नही कांग्रेस में कौन फैसले ले रहा है। लोग पार्टी छोड़कर जा रहे है।सुष्मिता देब, गोवा के पूर्व सीएम, जितिन प्रसाद, सिंधिया सभी कांग्रेस छोड़ चुके हैं। वर्तमान में कोई कांग्रेस अध्यक्ष नहीं है।इस पर सोचने की जरूरत है। हमें आत्ममंथन करना होगा। कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी नेतृत्व जिन लोगों को अपना खास मानता था वह पार्टी छोड़कर चले गए और जो लोग यह समझते हैं कि वह उनके (पार्टी नेतृत्व) के खास नहीं है, वह आज भी उनके साथ खड़े हैं।


पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिहं के इस्तीफे के बाद नवजोत सिंह सिद्धु के ब्लैकमैलिंग का जो खेल चल रहा है उस पर बातचीत करते हुए उन्होने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है। वहां जो रहा है इससे आईएसआई और पाकिस्तान को फायदा होगा। कॉंग्रेस को वहाँ एकजुट रहना होगा। किसी को समस्या है तो बात करें। इसमें सिब्बल ने एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस के पास कोई अध्यक्ष नहीं है। उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक बुलाने की मांग की है।


सिब्बल ने कहा, 'मैं आपसे उन कांग्रेसियों की ओर से बोल रहा हूं जिन्होंने पिछले साल अगस्त में कांग्रेस वर्किंग कमेटी और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए पत्र लिखा था और हम अभी तक इसका इंतजार कर रहे हैं.' साथ ही उन्होने कहा कि हम "जी हुजूर 23" नहीं हैं। यह बहुत स्पष्ट है। हम बात करते रहेंगे। हम अपनी मांगों को दोहराना जारी रखेंगे।


बता दें कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, उन 23 पार्टी नेताओं में से एक है जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र लिखा था, जिसमें कई संगठनात्मक सुधारों की मांग की गई थी। उन्होंने कहा, 'इंतजार की भी एक हद होती है। हम कब तक इंजतार करेंगे. हम सिर्फ एक मजबूत संगठनात्मक ढांचा चाहते हैं। कुछ बात होना चाहिए। CWC में किसी भी मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। पंजाब के हालातों पर चर्चा होनी चाहिए। हम किसी के खिलाफ नहीं है।हम पार्टी के साथ हैं, लेकिन फैक्ट ये है कि हमारी पार्टी का कोई चुना हुआ अध्यक्ष नहीं है.' उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी को दिल्ली से कंट्रोल नहीं किया जाना चाहिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story