Pyara Hindustan
National

शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल को 980 करोड़ के घोटाले में कोर्ट ने लगा बड़ा झटका, गिरफ्तार होगे आनंदराव अडसुल ?

शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल को 980 करोड़ के घोटाले में कोर्ट ने लगा बड़ा झटका,  गिरफ्तार होगे आनंदराव अडसुल ?
X

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और नेताओ के भ्रष्टाचार की एक- एक कर पोल खुल रही है। अनिल देशमुख, अजित पवार के बाद अब शिवसेना के नेता आनंद अडसुल को बड़ा झटका लगा है। एक विशेष पीएमएलए अदालत ने शिवसेना नेता आनंद अडसुल को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया, और अब शिवसेना नेता और पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल की गिरफ्तारी की उम्मीद है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ईडी द्वारा सिटी सहकारी बैंक में 980 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने का मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी से राहत की याचिका भी खारिज कर दी।सिटी को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में आनंद अडसुल के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद ईडी ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। ईडी के अधिकारियों ने 27 सितंबर को अडसुल के मुंबई स्थित आवास और कार्यालय पर छापा मारा और उससे पूछताछ की। हालांकि, उनकी तबीयत बिगड़ गई। इस बीच अडसुल ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी।

अडसुल करीब दो दशक से इस बैंक के चेयरमैन हैं। बैंक ने कई फर्जी कंपनियों के नाम पर कर्ज बांटे। साथ ही नियमानुसार दिए गए ऋण पर दो प्रतिशत का कमीशन भी लगता था। ईडी ने इस संबंध में कई लोगों के जवाब दर्ज किए हैं। भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश के अनुसार ऑडिट किए जाने के बाद, अडसुल खुद शिकायतकर्ता बन गया और बैंक के सीईओ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।




Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story