Pyara Hindustan
National

सपा की हार के बाद चाचा-भतीजे में आई दरार,अखिलेश ने विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया

सपा की हार के बाद चाचा-भतीजे में आई दरार,अखिलेश ने विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा की करारी हार के बाद चाचा - भतीजे में एक बार फिर दरार आ चुकी है। समाजवादी पार्टी से विधायक बने शिवपाल सिंह यादव पार्टी से नाराज हो गए हैं। दरअसल, शनिवार को समाजवादी पार्टी के विधायक दल की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में तमाम विधायकों को न्योता दिया गया है। खबर है कि सपा विधायक दल की इस बैठक में अखिलेश यादव को विधायक दल की बैठक में अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है।

लेकिन बड़ी खबर यह है कि सपा के विधायक दल की इस बैठक में शिवपाल यादव को न्यौता नहीं भेजा गया है। जिसके बाद मीडिया में यह खबर सुर्खियां बटोर रही है कि शिवपाल यादव अखिलेश यादव से नाराज हो गए है। जिसके बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं किसी से नाराज नही हूं, जो जिम्मेदारी मिलेगी निभाऊगां, लेकिन साथ ही शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि उन्हे सपा बैठक की कोई जानकारी नहीं। उनको नही बुलाया गया है। बता दें कि शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से विधायक चुने गए है। हालाकि इस दौरान उनसे सवाल यह भी किया गया कि क्या अखिलेश नेता प्रतिपक्ष की भूमिका अच्छे से निभा पाऐगे इस सवाल से वह बचते नजर आए और जवाब देने से इनकार कर दिया।

फिलहाल शिवपाल के बयान से साफ है कि सपा में उनके लिए जगह बनती नहीं दिख रही है। सवाल यह भी उठ रहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी में एक्टिव नहीं होने देना चाहते हैं। हालाकि चुनाव के वक्त शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी की ओर से यूपी चुनाव के समय में काफी तरजीह दी गई थी। जसवंतनगर का चुनाव खत्म होने के बाद शिवपाल को सपा ने स्टार प्रचारक बनाया था। शिवपाल समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करते भी नजर आए थे। हालांकि, प्रसपा के कार्यकर्ताओं को टिकट न मिलने की टीस भी उनके मन में थी। और अब सपा की हार के बाद एक बार फिर पहले जैसी तस्वीर ही सपा में देखने को मिल रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story