Pyara Hindustan
National

यूपी के चुनावी रण में उतरेंगे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 23 जनवरी के बाद इंडोर रैलियों के जरिये करेंगे चुनाव प्रचार

यूपी के चुनावी रण में उतरेंगे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 23 जनवरी के बाद इंडोर रैलियों के जरिये करेंगे चुनाव प्रचार
X

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। देश के गृह मंत्री अमित अब यूपी के सियासी रण में उतरने की तैयारी कर चुके है। बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 जनवरी के बाद उत्तर प्रदेश में रैली करेंगे, इस दौरान वे हर जिले में जाएंगे और पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। यूपी में एक बार फिर बीजेपी को सत्ता पर काबिज कराने के लिए अमित शाह फिर से मैदान में उतर रहे हैं।




बता दें कि कोविड़ संक्रमण के चलते चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियो रोड़ शो और जनसभाओ पर २२ जनवरी तक रोक लगाई गई है। हालांकि, इस बीच बीजेपी समेत अलग-अलग पार्टियां पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी हैं। अमित शाह शनिवार के बाद अपने यूपी दौरे की शुरुआत करेंगे और वह संगठन के नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक, अगर प्रतिबंध लागू भी रहते हैं तो निर्वाचन आयोग ने कुछ शर्तो के साथ बंद जगहो पर बैठक करने की अनुमति दी है।

जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंडोर जनसभायें करेगे, छोटी छोटी रैलियां करेगे आचार सहिंता और कोविड़ गाइडलाइन्स का पालन करते हुए डोर टू डोर कैम्पेन भी कर सकते है। उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी। इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी।10 मार्च को नतीजें सामने आयेगे।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story