Pyara Hindustan
National

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम खट्टर का बड़ा बयान, कहा - खाली होगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम खट्टर का बड़ा बयान, कहा - खाली होगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर
X

आंदोलन के नाम पर दिल्ली के बॉर्डर को बंद करने वाले आंदोलनजीवी राकेश टिकैत एंड कंपनी के लिए यह खबर परेशान करने वाली है। कृषि कानून के विरोध के नाम पर जिस तरह से इन आंदोलजीवियो ने गाजीपुर बार्डर, सिंघु बार्डर और टिकरी बार्डर पर महीनों से डेरा जमा रखा है। जहां पर किसानो की बात नही हो रही है बल्कि अराजकता और गुंडागर्दी की टूलकिट तैयार की जा रही है। अब सरकार ने तय कर लिया है कि जल्द ही अराजकता के ये अड्डे बंद होगे।

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित से उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने सिंघू और टिकरी सीमा खोलने के मुद्दे पर जानकारी दी। मैंने उन्हें राज्य में कई स्थानों पर हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में भी बताया है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सीमाएं खोल दी जाएंगी। मनोहर लाल खट्टर के इस बयान के बाद किसान मोर्चा ने मीटिंग बुलाई है। साथ ही खट्टर ने कहा कि हरियाणा और दिल्ली सीमा पर जिन जगहों पर आंदोलन हो रहा है वो मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हरियाणा सरकार की अपील है कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं वो शांतिपूर्वक अपना धरना प्रदर्शन करें। लेकिन किसी को उत्पात करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


आपको बता दे जिस तरह से इस आंदोलन की आड में बॉर्डर पर अराजकता गुंडागर्दी इन प्रर्दशकारियो ने ओर से की गई है। सिघु बॉर्डर हो या टिकरी बॉर्डर वहां के स्थानीय लोगो की ओर से बार बार यह मांग की जा रही है कि बॉर्डर को खाली किया जाए। क्योकि उन्हे लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महिलाए असुरक्षित महसूस करती है। वहा कई बार स्थानीय लोगो और प्रर्दशनकारियो के बीच झड़प भी हो चुकी है।

सीएम खट्टर ने की भी इस बात का जिक्र किया है कि सोनीपत जिले के सिंघू सीमा के आसपास के गांवों के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलने आया और सिंघू सीमा तक सड़क खोलने की मांग की। SC ने भी इसका संज्ञान लिया है और हमें उम्मीद है कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।


बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से कई अहम टिप्पणियां की गई कोर्ट ने साफ तौर पर किसान महापंचायत संगठन की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यह कहा कि आंदोलन के नाम पर इस तरह से शहरो का गला नही घोटा जा सकता है। इसके अलावा किसान आंदोलन के चलते बाधित पड़ी दिल्ली की सीमा खोलने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने 43 किसान संगठनों को नोटिस जारी किया है। इस मामले पर अदालत अब 20 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story