Pyara Hindustan
National

बीरभूम हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मिला TMC प्रतिनिधिमंडल, BJP ने कहा- 100 चूहे खाकर दीदी हज को गईं

बीरभूम हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मिला TMC प्रतिनिधिमंडल, BJP ने कहा- 100 चूहे खाकर दीदी हज को गईं
X

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में जो दर्दनाक घटना घटी उसके बाद बंगाल से लेकर दिल्ली तक राजनीति सरगर्मिया तेज हो गई है। बीरभूम जिले के बोगटुई गाँव में 8 लोगों को जिंदा जला दिया गया। जिसके बाद अब राजनीतिक दलों के बीच वहां पहुंच कर राजनीतिक रोटियां सेंकने की होड़ भी लगी गई है। आज बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने घटना स्थल का दौरा किया तो वहीं दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की।

तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने संसद पहुंचा। इस प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ ब्रायन, महुआ मोइत्रा, सुदीप बंदोपाध्याय सहित टीएमसी के दूसरे कई नेता मौजूद रहे।

वहीं मुलाकात के बाद टीएमसी नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि बीरभूम के रामपुरहाट की घटना को देखते हुए हमने गृह मंत्री से राज्यपाल को हटाने के लिए कहा है। हमने जो पत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया वही पत्र की कॉपी गृह मंत्री अमित शाह को दिया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में सोमवार को एक बम हमले में TMC नेता भादू शेख के मारे जाने की खबर आई, जिसके बाद उपद्रवी भड़क गए। आक्रोशित उपद्रवी भीड़ ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया और जमकर लूटपाट की। कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। जिसमें 8 लोगों को जिंदा जला दिया गया। इसके बाद आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस इलाके के लोगों से जाकर मुलाकात की। इस पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सौ-सौ हत्याएँ कराकर दीदी हज को चलीं।

इस दौरान ममता बनर्जी के स्वागत में तोरण द्वार लगाए गए थे। इसे देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए। लोग वीडियो-फोटो शेयर कर कह रहे हैं कि ममता बनर्जी में थोड़ी-बहुत भी शर्म बची होती तो स्वागत बोर्ड हटवा देतीं। घटनास्थल पर वह लोगों का दर्द बाँटने जा रही हैं, चुनाव प्रचार करने नहीं।

वहीं इस घटना के बाद पीएम मोदी ने कहा कि "मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूँ, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मैं आशा करता हूँ कि राज्य सरकार बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी।"

उन्होंने कहा, "मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूँगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें। केंद्र सरकार की तरफ से मैं राज्य को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूँ कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने में जो भी मदद वो चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी।"

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story