Pyara Hindustan
National

यूपी चुनावी ओपिनियन पोल में बीजेपी की बड़ी जीत, अखिलेश यादव , मायावती के अरमानो पर फिरा पानी

यूपी चुनावी ओपिनियन पोल में बीजेपी की बड़ी जीत, अखिलेश यादव , मायावती के अरमानो पर फिरा पानी
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीजेपी से लेकर समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस तक चुनाव जीतने के लिए ऐडी -चोटी का जोर लगा रही है।आरोप - प्रत्यारोप का सिलसिला भी लगातार जारी है। लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे क्या होगें यह बड़ा सवाल है?

यूपी विधानसभा चुनाव का ताजा सर्वे अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी की नींद उडा सकता है। ताजा सर्वे यह खुलासा कर रहा है कि योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में बीजेपी लगातार दूसरी बार उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता पर काबिज होगी। सर्वे यह बता रहा है कि बसपा और कांग्रेस तो रेस से ही बाहर हो जाएंगी। मायावती की पार्टी तीन दशक का सबसे बुरा प्रदर्शन करेगी, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

The Analyzer - ELECTION अपडेट की ओर से अलग अलग टीवी चैनल्स के माध्यम से किये गए सर्वे को ट्वीट किया गया है जिसमें बीजेपी एक बार फिर यूपी में सत्ता पर काबिज होते दिखाई दे रही है। न्यूज एक्स के ऑपिनियन पोल में यूपी विधानसभा की ४०३ सीटों पर हुए इस सर्वे में बीजेपी को २३५ - २४५ सीटे मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। टाइम्स नॉउ के ओपिनियन पोल की अगर बात करे तो बीजेपी को २३९ सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

चुनावी सर्वे इस बात को पुख्ता कर रहे है कि योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में बीजेपी लगातार दूसरी बार उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता पर काबिज होगी।अगर ऐसा होता है तो योगी आदित्‍यनाथ 1985 के बाद से लगातार दो बार सीएम की कुर्सी पर बैठने वाले पहले नेता बन जाएंगे। ओपिनियन पोल के अनुसार, सबसे बुरी गत कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की होगी। दोनों पार्टियां यूपी के चुनावी दंगल में रसातल पर पहुंचती नजर आ रही हैं। तो वही अखिलेश यादव के अरमानो पर भी पानी फिर रहा है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story