Pyara Hindustan
National

चुनाव से पहले सपा के एक और दिग्गज नेता बीजेपी में हुए शामिल, कांग्रेस को भी लगा बड़ा झटका

चुनाव से पहले सपा के एक और दिग्गज नेता बीजेपी में हुए शामिल, कांग्रेस को भी लगा बड़ा झटका
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। सपा में टिकट कटने से नाराज सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने बीजेपी में शामिल हो गए है। सपा के दिग्गज नेता रह चुके शिवाकांत ओझा ने आज ही दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। शिवाकांत ओझा के बीजेपी में शामिल होने से प्रतापगढ़ में सियासत गर्म हो गई है।

बता दे कि पूर्व मंत्री और सपा नेता शिवाकांत ओझा साथ ही उनके बेटे पूर्व प्रमुख श्यामू ओझा, कांग्रेस नेता पूर्व सांसद राकेश सचान और शरदवीर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में यूपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान , केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की मौजूदगी में नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद अब यह माना जा रहा है कि शिवाकांत ओझा रानीगंज विधानसभा से टिकट के लिए दावेदारी कर सकते हैं।आरोप है कि सपा ने रानीगंज विधानसभा से शिवाकांत ओझा को दरकिनार कर आपराधिक छवि के माने जाने वाले विनोद दुबे को टिकट दिया है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी जिस तरह से तरह से पार्टी के बड़े नेताओ, मौजूदा विधायको के टिकट काटकर अपराधियो, गुंडो को टिकट बांट रही है। उसका खामियाजा भी सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव को भुगतना पड़ रहा है एक -एक कर अब पार्टी के बडे नेता पार्टी छोड़ रहे है। सिर्फ इतना ही नही सपा अध्यक्ष का परिवार भी टूट की कगार पर पहुंच चुका है। अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो चुकी है। इसके अलावा मुलायम सिंह के समधी हरिओम यादव भी बीजेपी का दामन थाम चुके है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story