Pyara Hindustan
National

बीजेपी नेता दिलीप घोष पर हमले के बाद EC पर बरसे सुवेंदु अधिकारी, रद्द होगा भबानीपुर उपचुनाव ?

इलेक्शन कमीशन ने दिलीप घोष पर हुए हमले का ममता सरकार से मांगा जवाब।

बीजेपी नेता दिलीप घोष पर हमले के बाद EC पर बरसे सुवेंदु अधिकारी, रद्द होगा भबानीपुर उपचुनाव ?
X

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में ममता बनर्जी का हिंसक खेला शुरु हो चुका है हार के डर से बौखलाई टीएमसी और ममता बनर्जी अब बीजेपी नेताओ को निशाने बना रही है। भबानीपुर सीट पर ३० सितंबर को उपचुनाव होगे आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। लेकिन भबानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई।


लेकिन इसको लेकर अब चुनाव आय़ोग भी सवालो के घेरे में आ गया है नन्दीग्राम से बीजेपी विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि बंगाल में स्थिति बहुत गंभीर है और चुनाव आयोग कुछ नहीं कर रहा है। हमारी पार्टी की एक टीम ने उनसे दिल्ली में मुलाकात की और यहां (कोलकाता में) हमारे प्रतिनिधिमंडल ने उनसे कई बार मुलाकात की, लेकिन चुनाव आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।


आपको बता दे इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी बंगाल की भवानी पुर सीट पर उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की कि सिर्फ भवानीपुर में ही उपचुनाव की अनुमति क्यों दी गई और आयोग ने ऐसा क्यों सोचा कि अगर वहां तुरंत उपचुनाव नहीं कराया गया तो इससे संवैधानिक संकट पैदा हो जाएगा। अदालत ने पूछा उपचुनाव पर कितना खर्च होता है? ये भी कहा कि जब कोई इस सीट पर जीत चुका था, फिर किसी और के लिए सीट खाली कर दी, तो फिर जनता के पैसों से क्यों ये चुनाव हो रहा है?

जिसके बाद चुनाव आयोग एक्शन में आया और भबानीपुर में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर हुए हमले की राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वही दिलीप घोष ने ट्वीट करते हुए ना सिर्फ ममता सरकार पर निशाना साधा बल्कि यह सवाल भी किया कि इस हमले से यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि बंगाल में आम आदमी की जान कितनी सुरक्षित है?


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story