Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र में बीजेपी-मनसे का हुआ गठबंधन, राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे का खेल बिगाड़ा

महाराष्ट्र में बीजेपी-मनसे का हुआ गठबंधन, राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे का खेल बिगाड़ा
X

महाराष्ट्र में बीजेपी और राज ठाकरे की पार्टी मनसे के बीच गठबंधन को लेकर लगातार अटकले लगाई जा रही थी। लेकिन अब बड़ी खबर यह है कि पालघर जिला परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने मनसे के साथ गठबंधन कर लिया है। यानि साफ है कि शुरुआत जो है वो पालघर जिला परिषद चुनाव से हो चुकी है।

पालघर जिले में उपचुनाव के लिए मनसे और बीजेपी एक साथ आए हैं। पालघर जिला परिषद पंचायत समिति उपचुनाव हो रहा है। पालघर जिले के वाडा तालुका में बीजेपी और मनसे ने गठबंधन किया है। पालघर भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार पाटिल ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा की है। इस सिलसिले में जिले में दूसरी जगहों पर गठबंधन आने वाले वक्त में हो सकता है। वाडा तालुका में, मनसे पंचायत समिति के लिए एक सीट पर चुनाव लड़ेगी, जबकि मांडा पलसाई और मोज तीन जिला परिषद सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। मनसे और बीजेपी ने शुरू की अन्य सीटों के लिए बातचीत होगी।


बता दे एक तरफ पहले ही शिवसेना और उसकी सहयोगी एनसीपी में दरार पड़ चुकी है। तो वही दूसरी ओर बीजेपी और ज्यादा मजबूत हो गई है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे हाल ही में पुणे गए थे जहां मनसे पार्टी के नेताओ और कार्यकर्ताओ की ओर से आगामी चुनावों के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन करने पर जोर दिया गया। हालाकि उसी दौरान जब राज ठाकरे से पूछा गया कि क्या मनसे आगामी नगर निगम चुनाव में अकेले लड़ेगी इस पर राज ठाकरे ने जवाब देते हुए कहा था कि आगामी नगरपालिका चुनावों में किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने का निर्णय स्थिति को देखने के बाद लिया जाएगा। फिलहाल जो खबर सामने आ रही है कि राज ठाकरे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।




लेकिन मनसे कार्यकर्ताओं का मानना है कि अगर पार्टी को सत्ता की राह पर ले जाना है तो चर्चा है कि मनसे को पुणे में बीजेपी के साथ गठबंधन करने की जरूरत है, जिससे मनसे की ताकत बढ़ेगी और बीजेपी को भी फायदा होगा।

हालाकि गठबंधन को लेकर कयास काफी लंबे वक्त से लगाए जा रहे थे चूकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने दो महीने पहले नासिक में मुलाकात की थी। उस मुलाकात के बाद चंद्रकांत पाटिल मुंबई में राज ठाकरे के घर भी गए। नतीजतन, भाजपा-मनसे गठबंधन के बारे में चर्चा तेज हो गई।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story