Pyara Hindustan
National

नई पार्टी बनाएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी के साथ गठबंधन के दिए संकेत, सिद्धू का खेल खत्म करेगे कैप्टन

नई पार्टी बनाएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी के साथ गठबंधन के दिए संकेत, सिद्धू का खेल खत्म करेगे कैप्टन
X

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक भविष्य को लेकर चल रही तमाम अटकलो पर आखिरकार ब्रेक लग गया है। कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। उनकी पार्टी बीजेपी के अलावा अकालियों के एक गुट और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन कर सकती है। 2022 में होने वाले चुनाव के लिए उनकी नई पार्टी किसानों तक पहुँचेगी।

अमरिंदर के मीडिया सलाहकार के एक ट्वीट में कैप्टन अमरिंदर के हवाले से कहा गया कि पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक तथा बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि शांति और सुरक्षा के लिए जो भी करना होगा, मैं करूंगा, क्योंकि फिलहाल दोनों खतरे में हैं। सिंह ने कहा कि अगर किसान आंदोलन का समाधान किसानों के हित में होता है तो 2022 के पंजाब विधानसभा में भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर आशान्वित हूं। इसके अलावा समान विचार रखने वाली पार्टियों के साथ समझौते के बारे में भी विचार किया जा रहा है।जैसे अकाली दल से टूट कर अलग हुए समूह, खासतौर से सुखदेव सिंह ढींढसा और रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा गुट।बता दे कि ढींडसा ने शिरोमणि अकाली दल (लोकतांत्रिक) का गठन किया था जबकि ब्रह्मपुरा ने शिअद (टकसाली) का गठन किया। बाद में, दोनों नेताओं ने शिअद (संयुक्त) का गठन किया। दरअसल सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह पार्टी में खुद को 'अपमानित' महसूस कर रहे हैं। बाद में उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को ''अनुभवहीन'' भी कहा था।

लेकिन अब तमाम कयासो पर विराम के साथ ही कैप्टन अमरिंदर ने यह संकेत दे दिए है कि सिद्धू जिसे कैप्टन की ओर से पंजाब के लिए सबसे बड़ा खतरा करार दिया गया था। उसे पंजाब २०२२ में रोकने के लिए अगर कैप्टन अमरिंदर को बीजेपी से गठबंधन करना पड़े तो वह पीछे नही हटेंगे क्योकि यह उनके लिए देश और खासतौर पर पंजाब की सुरक्षा से जुड़ा मसला है।

वही कैप्टन अमरिंदर ने 'द प्रिंट' के कार्यक्रम 'Off the Cuff' में शेखर गुप्ता से बात करते हुए कई बड़ी अहम बाते कही उन्होने कहा कि वो हमेशा पंजाब के लिए खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो चुनाव लड़ने की तरफ देख रहे हैं और उनका मुख्य ध्यान सरकार के गठन की तरफ केंद्रित होगा। साथ ही बीजेपी को लेकर कैप्टन ने कहा कि वो भाजपा को सांप्रदायिक या मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं मानते।






Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story