Pyara Hindustan
National

पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस और आप का हुआ सूपड़ा साफ, गांधीनगर निकाय चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत

पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस और आप का हुआ सूपड़ा साफ, गांधीनगर निकाय चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत
X

गुजरात के गांधीनगर में हुए निकाय चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है तो जीत का कर रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है। बीजेपी कुल 44 सीटों में से 41 पर जीत हासिल कर चुकी है। इस चुनाव में कांग्रेस को अभी तक दो सीटें ही मिली है। गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) चुनाव के लिए रविवार को हुए वोटों की गिनती मंगलवार सुबह नौ बजे शुरू हुई। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को महज एक सीट मिली है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे थे। क्योकि गांधीनगर में यह भले ही निकाय चुनाव हो लेकिन इसी चुनाव के नतीजे यह तय की करेगे कि आगे की राजीतिक दिशा और दशा क्या होगी। फिलहाल जो गांधीनगर में हुए निकाय चुनाव के नतीजे सामने आए है तापी जिला पंचायत की करंजवेल सीट से बीजेपी प्रत्याशी मधुबेन गामित ने कांग्रेस प्रत्याशी को हरा दिया है। यह सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस पार्टी की थी। कांग्रेस विधायक पुनाजी गामित करंजवेल के रहने वाले हैं। वहीं जीएमसी के वार्ड नंबर 6 में बीजेपी ने तीन सीटें जीती हैं। चौथी सीट आप प्रत्याशी तुषार पारीख ने जीती। इस अलावा वार्ड 6 में दो सामान्य और दो आरक्षित सामान्य महिला सीटें हैं।

जीएमसी के 11 वार्डों की 44 सीटों के लिए कुल 162 उम्मीदवार मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी के आने के साथ ही इस बार चुनाव त्रिकोणीय हो गया है। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस ने जहां सभी 44 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, वहीं आप के 40 सीटों पर उम्मीदवार थे। अन्य उम्मीदवारों में बसपा के 14, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो, अन्य दलों के छह और 11 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।

जिसमें गुजरात के गांधीनगर निकाय चुनाव में सभी 44 सीटों के लिए काउंटिंग दोपहर बाद पूरी हो चुकी है और इसमें भाजपा ने 44 सीटों में से 40 सीटों पर बड़ी जीत मिली है। वहीं कांग्रेस को कुल तीन सीटों पर जीत मिली है, जबकि आम आदमी पार्टी को महज एक सीट ही मिली है।

जीत मिलने के बाद भाजपा खेमें में जश्न का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। गांधीनगर की निवर्तमान महापौर रीटा पटेल ने कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर वोट मांगा और जनता का साथ हमेशा भाजपा के साथ रहा है। जाहिर तौर पर विजय रुपाणी के सीएम पद छोड़ने के बाद और भूपेंद्र पटेल के बतौर गुजरात सीएम बनने के बाद यह पहला चुनाव है. ऐसे में बीजेपी के लिए भी जीत बेहद जरुरी भी थी।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story