Pyara Hindustan
National

गुजरात चुनाव से पहले बिखरी कांग्रेस,प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा पार्टी में 'मेरी हालत नसबंदी वाले दुल्हे जैसी'

गुजरात चुनाव से पहले बिखरी कांग्रेस,प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा पार्टी में मेरी हालत नसबंदी वाले दुल्हे जैसी
X

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 साल के अंत में होने वाले हैं। लेकिन चुनावो को लेकर गुजरात में सियासी हलचल अभी से ही तेज हो गई है। बीजेपी जहां एक तरफ चुनावों की तैयारियों में जुट गई है पीएम मोदी गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे है तो वहीं गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस बिखरती दिखाई दे रही है।

पाटीदार नेता और गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का पार्टी से मोहभंग होता नजर आ रहा है। हार्दिक पटेल विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते है लेकिन उनका कहना है कि पार्टी लगातार उनकी अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी में उनकी हालात उस दूल्हे की तरह हो गई है, जिसकी शादी के बाद नसबंदी करा दी गई हो।

हार्दिक अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर आरोप लगाया है कहा कि उन्हें गुजरात प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी की बैठक में भाग लेने के लिए नहीं बुलाया जाता। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी निर्णय में उन्हें शामिल नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा, "इस पद का क्या मतलब है? गुजरात कॉन्ग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष का मतलब शादी के बाद दूल्हे की नसबंदी करवाने के बराबर है।"

बता दें कि हार्दिक पटेल ने पिछले चुनावों से पहले गुजरात सरकार के खिलाफ एक सफल आंदोलन का नेतृत्व किया था और उन्हें खुद राहुल गांधी ने पार्टी में शामिल किया था। हार्दिक को 2020 में कांग्रेस का राज्य कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। जिसके बाद हार्दिक पटेल ने पार्टी में उनको प्रमुख भूमिका नहीं दिए जाने पर निराशा जाहिर की थी।

एक बार फिर कॉन्ग्रेस पर पाटीदारों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए हार्दिक ने कहा कि साल 2019 और 2021 में इसी कारण पार्टी की हार हुई। उन्होंने कहा कि 2017 में कन्ग्रेस ने उनका उपयोग किया, इस साल नरेश पटेल का उपयोग करना चाहती है तो क्या 2027 में किसी दूसरे पटेल को तलाश करेंगे। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस किसी का सम्मान नहीं कर सकती तो नहीं करे, लेकिन अपमान करने का भी उसे अधिकार नहीं है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story