Pyara Hindustan
National

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 10 ठिकानों पर ED का छापा, शिवसेना सांसद संजय राउत ने छापेमारी पर उठाए सवाल

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के 10 ठिकानों पर ED का छापा, शिवसेना सांसद संजय राउत ने छापेमारी पर उठाए सवाल
X

मुम्बई में अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाउद इब्राहिम के ठिकानो पर आज ईडी ने छापेमारी की है। अंडरवर्ल्ड और उससे जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के तहत मुंबई में मंगलवार को कई स्थानों पर छापा मारा गया है। बताया जा रहा है कि मुम्बई में 10 जगहो पर ईडी की रेड हो रही है। जिसमें दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास भी शामिल है वहां ईडी के अधिकारी पहुंचे है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ईडी की इस कार्रवाई की जानकारी दी है।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद माफिया के खिलाफ हाल ही में एनआईए ने 15 दिन पहले दाऊद इब्राहिम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसके आधार पर ईडी ने कुछ इनपुट जुटाए थे। और उसके बाद मुंबई और आस-पास के इलाकों में जबरदस्त तलाशी अभियान चलाया गया। बता दे कि ये इनपुट हवाला, मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े थे।

मुम्बई में ईडी की रेड़ चल रही है और एक बार फिर महाराष्ट्र की सियासत गर्मा गई है। शिवसेना सांसद संजय राउत नें कहा कि अगर ED के पास कोई जानकारी है तो देश की सुरक्षा के लिए वे ऐसा कर सकते हैं। लेकिन गुजरात घोटाले पर सवाल खड़ा कर दिया और कहा कि घोटाले का आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ यह चिंता का विषय है।

लेकिन इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है कि बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि संजय राउत की प्रेस कॉन्फ्रेंस से इसका कोई संबंध नहीं है, कोई भी रेड अचानक से नहीं होती है. दाऊद के साथी के यहां रेड होने पर पूरे देश को खुश होना चाहिए'।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story