Pyara Hindustan
National

सपा का आरोप- 'बटन दबा रहे साइकिल पर, पर्ची निकल रही कमल की', EC ने सपा के आरोपो को बताया बेबुनियाद

सपा का आरोप- बटन दबा रहे साइकिल पर, पर्ची निकल रही कमल की, EC ने सपा के आरोपो को बताया बेबुनियाद
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का मामला उठाया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि वोटर साइकिल छाप पर बटन दबा रहे हैं। वोट कास्ट हो रहा है और वीवीपैट पर जब पर्ची निकल रही है तो उसमें कमल छाप को वोट गया दिखाया जा रहा है। इस बारे में सपा ने चुनाव आयोग के सामने शिकायत भी दर्ज कराई। लेकिन अब चुनाव आयोग ने साफतौर पर कह दिया है कि सपा के ये आरोप बेबुनियाद है।

यूपी चुनाव के दूसरे चरण के दौरान 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी की ओर से वीवीपैट में गलत वोट पड़ने को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई। इस बारे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि सहारनपुर विधानसभा क्षेत्र के बेहट की बूथ संख्या 170 पर साइकिल पर बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकल रही है। इसके अलावा बूथ संख्या 377 पर कम दिखने या नहीं दिखने वाली महिलाओं के वोट अधिकारियों के खुद डालने की भी शिकायत की गई है।

सपा की ओर से लगातार इस तरह के आरोप लगाए जा रहे है। पहले चरण के मतदान के दौरान भी सपा के कार्यकर्ताओ ने कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा किया और अब दूसरे चरण की वोटिंग में भी कुछ ऐसी ही तस्वीरेंं देखने को मिली जहां EVM मे धांधली, गड़बडी. खराबी का आरोप लगाया गया।




Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story