Pyara Hindustan
National

मतगणना में गड़बड़ी के डर से सपा ने EC से की अपील,वोटो की गिनती के दौरान तैनात हो पैरामिलिट्री फोर्स

मतगणना में गड़बड़ी के डर से सपा ने EC से की अपील,वोटो की गिनती के दौरान तैनात हो पैरामिलिट्री फोर्स
X

उत्तर प्रदेश का सियासी दंगल अपने आखिरी चरम पर पहुंच चुका है। सांतवे चरण का मतदान बाकी है उसके बाद दस मार्च को मतगणना की जाएगी लेकन इससे पहले ही समाजवादी पार्टी को मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका सताने लगी है। सपा ने निर्वाचन आयोग से वोटों की गिनती केन्‍द्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी में कराने की अपील की है।

समाजवादी पार्टी ने को मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से मतगणना कराने के लिए ज्ञापन सौंपा। सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय और केके श्रीवास्तव ने ज्ञापन देकर कहा कि मतगणना स्थल पर अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की जाए।

वहीं राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि रायबरेली की ऊंचाहार विधान सभा सपा के प्रत्याशी मनोज कुमार पाण्डेय हैं, उनका मुकाबला बीजेपी के अमर पाल मौर्य से है।सपा ने आरोप लगाया है कि वे सार्वजनिक रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच में कह रहे हैं कि वोट भले ही किसी विरोधी को अधिक प्राप्त हो जाए परंतु विजयी होने का प्रमाण पत्र उन्हें ही मिलेगा।

बता दें कि जिन जिलो में मतदान हो रहे है वहां २४ घंटे ईवीएम से निगरानी की जा रही है। जिन जिलों में मतदान हो चुका है वहां ईवीएम को वोटों की गिनती वाले दिन तक कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। ईवीएम की सुरक्षा के लिए 24 घंटे पैरामिलिट्री और पुलिस के जवान पहरेदारी में लगे हुए है। इसके साथ ही स्ट्रांग रूम के बाहर सभी दिशाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

लेकिन वहीं हार के डर से बौखलाई समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के रमा बाई अम्बेडकर स्थल पर स्ट्रांग रूम के पास सरकारी वाहन पहुंचने पर हंगामा किया था। रमा बाई अम्बेडकर स्थल पर ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन ले जाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन भी किया था। साथ ही आरोप लगाया था कि सरकारी वाहन में ताले, हथौड़ी और छेनी मिली है। पूर्व मंत्री व सपा के लखनऊ मध्य क्षेत्र के प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा ने इसे साजिश बताया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story