Pyara Hindustan
National

अनिल देशमुख मामले में ईडी ने मुख्य सचिव सीताराम कुंटे को भेजा समन

अनिल देशमुख मामले में ईडी ने मुख्य सचिव सीताराम कुंटे को भेजा समन
X

ईडी ने अनिल देशमुख के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य सचिव सीताराम कुंटे को समन जारी किया है। ईडी अनिल देशमुख के मामले में जरुरी जानकारी जुटाना चाहती है। इसके लिए ईडी ने सीताराम कुंटे को समन जारी किया है। अनिल देशमुख की जांच और राज्य पुलिस अधिकारियों के तबादलों और पोस्टिंग से संबंधित सवालों के जवाब देने के लिए 25 नवंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है। हालाकि कुंटे का जवाब सामने आया जिसमे कहा गया कि, 'कैबिनेट की कुछ बैठकों के कारण जांच में शामिल नहीं हो पाएंगे'?

बताया जा रहा है कि ट्रांसफर के कुछ मामलों में ईडी सीताराम कुंटे से पूछताछ हो सकती है. इस बीच, अनिल देशमुख को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है। अनिल देशमुख की ईडी हिरासत 29 नवंबर को खत्म हो रही है।

बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और डीजीपी संजय पांडे को पूछताछ के लिए समन्स भेजे हैं। राज्य सरकार ने इनके खिलाफ याचिका दी है। सीबीआई का दावा है कि राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बचाने के लिए यह याचिका दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट में सीबीआई ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख मामले में महाराष्ट्र सरकार के दो आला अधिकारियों को जारी समन रद्द करने की मांग का विरोध करते हुए तर्क दिया कि राज्य का पुलिस बल स्वतंत्र संस्था है, न कि किसी जमींदारी व्यवस्था का अंग। सीबीआई ने कहा कि राज्य सरकार की याचिका गलत धारणा पर आधारित और देशमुख की जांच रुकवाने की कोशिश है।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story