Pyara Hindustan
National

चीन ने गलवान पर किया दावा कांग्रेस ने फैलाया चीनी प्रोपोगेंडा, कांग्रेस नेता सिंघवी ने राहुल गांधी को दिखाया आईना

चीन ने गलवान पर किया दावा कांग्रेस ने फैलाया चीनी प्रोपोगेंडा, कांग्रेस नेता सिंघवी ने राहुल गांधी को दिखाया आईना
X

भारत - चाइना बॉर्डर पर चीन की चालाकियां लगातार जारी है। चीन की हरकते एक बार फिर साबित कर रही है कि वह इस साल भी भारत के लिए सिरदर्द बना रहेगा। लेकिन जहां एक तरफ चीन की भारत को उकसाने वाली हरकते सामने आ रही है तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी जो चीनी प्रोपोगेंडा पर काम कर रही है वह भी केन्द्र सरकार की टेंशन बढ़ा रही है।

नए साल यानि १ जनवरी के दिन चीनी सरकार से जुड़े मीडिया प्रतिनिधि शेन शिवेई ने ट्वीट किया, चीन का राष्ट्रीय ध्वज 2022 के नए साल के दिन गलवान घाटी पर फहराया गया। यह राष्ट्रीय ध्वज बहुत खास है क्योंकि यह एक बार बीजिंग में तियानमेन स्क्वायर पर फहराया गया था। उनके इस ट्वीट में कहीं भी इस बात का जिक्र नही किया गया था कि यह इंडा उन्होने भारतीय क्षेत्र में फहराया था लेकिन बावजूद इसके कांग्रेस पार्टी ने चीनी मीडिया चीनी सरकार के प्रोपेगेंडा पर काम करते हुए यह दावा कि किया कि भारत के क्षेत्र में यह झंडा चीनी सैनिको द्वारा फहराया गया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'गलवान पर हमारा तिरंगा ही अच्छा लगता है। चीन को जवाब देना होगा। मोदी जी, चुप्पी तोड़ो!।

लेकिन देश में जो चीनी प्रोपेगेंडा फैलाया जा रहा है उसको लेकर अब कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी की ओर से ट्वीट किया गया है। जिसमें उन्होने कांग्रेस के टॉप लीडर जो इटली में बैठकर चीनी प्रोपेगेंडा को फैलाने का काम कर रहे उन्हे आइना दिखाने का काम किया तो वही मीडिया पर भी सवाल उठायें।

अब अभिषेक मनु सिंघवी के इस ट्वीट पर तमाम पत्रकारो और सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। लोग कांग्रेस नेता सिंघवी को यह सलाह दे रहे है कि वो अपना ये ट्वीट राहुल गांधी को टैग करे। कुछ लोगो तो यह भी लिख रहे है कि सिंघवी अपने नेता राहुल गांधी से पूछे कि उन्होने चाइना के साथ क्या समझौता किया था।

बता दे कि एक रिपोर्ट में सेना के सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि नए साल के मौके पर चीन ने यह झंडा गलवान घाटी के विवादित क्षेत्र में नहीं फहराया है। रिपोर्ट में कहा गया है चीन ने गलवान घाटी के अपने गैर विवादित हिस्से में झंडा फहराया है न कि गलवान में नदी के उस मोड़ के पास जहां पर भारत-चीन सैनिकों के बीच संघर्ष हुआ था।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story