Pyara Hindustan
National

उद्योगपति गौतम अडानी से मिली ममता बनर्जी, सोशल मीडिया यूजर्स ने ममता को गुजराती नफरत की दिलाई याद

उद्योगपति गौतम अडानी से मिली ममता बनर्जी, सोशल मीडिया यूजर्स ने ममता को गुजराती नफरत की दिलाई याद
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी से मुलाकात की। लेकिन इसी के साथ ममता बनर्जी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है। जहां उन्हे यह याद दिलाया जा रहा है कि ममता ने किस तरह से गुजराती लोगो के खिलाफ खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घेरने के लिए उद्योगपतियो का अपमान किया है।

बता दें इस मुलाकात की जानकारी अडानी ग्रुप के अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए ही उन्होने लिखा कि, 'विभिन्न निवेश परिदृश्यों और मुख्यमंत्री के साथ पश्चिम बंगाल की जबरदस्त क्षमता पर आज हमारी चर्चा हुई। गौतम अडानी ने ये भी खुलासा किया कि उन्हें बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS) में शामिल होने के लिए बनर्जी से निमंत्रण मिला है और अप्रैल 2022 में इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति होने की पुष्टि भी की।


लेकिन इस मुलाकात के बीच यहां ये याद दिलाना भी बहुत जरुरी है कि किस तरह से ममता बनर्जी ने गुजरातियो के खिलाफ नफरत फैलाई। अडानी-अंबानी के मजाक के साथ वह आगे बढ़ी। सिर्फ इतना ही नही यहां ये जानना भी बहुत जरुरी है कि कैसे उन्होंने पश्चिम बंगाल के सिंगूर से टाटा मोटर्स के नैनो प्लांट को बाहर निकाला और कैसे टाटा मोटर्स ने निवेश को गुजरात में ट्रांसफर कर दिया।

पश्चिम बंगाल चुनावों से पहले, प्रधान मंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह, दोनों गुजरातियों पर हमला करने के लिए, ममता बनर्जी ने क्षेत्रवाद और संप्रदायवाद को बढ़ावा दिया और गुजरातियों के खिलाफ घृणा का स्पष्ट प्रदर्शन किया। उसने आरोप लगाया था कि गुजराती यूपी और बिहार से गुंडों को लाकर बंगाल पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नही ममता बनर्जी ने हावड़ा में एक रैली के दौरान बंगाल को गुजरात नहीं बनने देने की कसम खाई थी । पश्चिम बंगाल के सीएम ने जोर देकर कहा था, ''हम बंगाल को गुजरात जैसा नहीं बनने देंगे।

जहां तक बात उद्योगपतियो के विरोध की है तो आपको बता दें देशहित में लिए गए तमाम फैसलो में टीएमसी और ममता बनर्जी को उद्योगपतियो का हित ही नजर आया है। ममता बनर्जी की ओर से कहा गया है कि गौतम अडानी और मुकेश अंबानी उनके सबसे अच्छे दोस्त हैं और केंद्र सरकार द्वारा लिए गए सभी फैसले आपके लिए हैं। इतना ही नही 'हम दो, हमारे दो' जाना पहचाना लगता है? हां। ये नारा भी ममता की ओर से दिया गया। और अब इन्ही से ममता बनर्जी हाथ मिला रही है अब इन्ही उद्योगपतियो का साथ ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में निवेश क्षमता के रूप में मिल रहा है।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story