Pyara Hindustan
National

विज्ञापन वॉर को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने केजरीवाल पर किया पलटवार कहा- उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

विज्ञापन वॉर को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने केजरीवाल पर किया पलटवार कहा- उल्टा चोर कोतवाल को डांटे
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो खुद दिल्ली में लाखो करोड़ो रुपये विज्ञापन पर लुटा रहे है। उन्होने हाल ही में सरकारी विज्ञापन पर होने वाले खर्च के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 'योगी जी और मोदी जी' के 850 होर्डिंग हैं, जबकि दिल्ली सरकार के 108 होर्डिंग हैं।

लेकिन अब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए करारा पलटवार किया है उन्होने कहा कि यह कुछ वैसा ही है जैसे उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के लिए पूरा खाका तैयार कर रखा है। दिल्ली में ऐसी सरकार है जो काम कम प्रचार ज़्यादा करती है। भारत सरकार ने अपने अधिकार का उपयोग करते हुए दिल्ली के कई काम किए हैं।

केजरीवाल सरकार को बेनकाब करते हुए गृह मंत्री अमित ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से मैं अनुरोध करता हूं कि विज्ञापनों पर कम पैसा खर्च करें और नगर निगमों को 13,000 करोड़ रुपये का बकाया दें। हमारी सरकार की कार्य संस्कृति में, हम वही करते हैं जो हम कहते हैं।

'आप' ने शनिवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली सरकार एक साल में केवल 70 करोड़ रुपये विज्ञापनों पर खर्च करती है, जबकि योगी सरकार एक साल में 2,000 करोड़ रुपये खर्च करती है। पार्टी ने कहा कि दिल्ली में मोदी जी के होर्डिंग देखिए, आपको पता चल जाएगा कि मोदी जी छोटे से छोटे काम में भी कितना शोर मचाते हैं।

बता दें कि कुछ महीने पहले ही कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक आरटीआई के जरिये ये बड़ा खुलासा हुआ था कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने ८०० करोड़ रुपये दो साल में विज्ञापन पर खर्च किए है। अकेले जनवरी, फरवरी और मार्च महीने में जब दिल्ली कोरोना से जूझ रही थी लोगो की जान जा रही थी उस वक्त केजरीवाल विज्ञापन छाप रहे थे १५० कोरड़ रुपये इन तीन महीनो में विज्ञापन पर खर्च किए गए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story