Pyara Hindustan
National

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल का बड़ा बयान - 2024 तक भारत में शामिल होगा POK

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटिल का बड़ा बयान - 2024 तक भारत में शामिल होगा POK
X

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है जो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और विपक्ष की टेंशन बढ़ा सकता है। दरअसल केन्द्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने एक जनसभा के दौरान कहा कि अगर पीएम मोदी सत्ता में रहे तो पीओके को हम भारत में शामिल कर लेंगे। उन्होने दावा किया कि 2024 तक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत में शामिल किया जा सकता है।

दरअसल देश में पांच राज्यो में चुनाव है तो ऐसे में तमाम मुद्दो पर सियासत गरमाई हुई है। चुनावी भाषण में कश्मीर और पाकिस्तान का राग भी खूब अलापा जा रहा है। और इस बीच बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री कपिल पाटिल कहा कि स्वर्गीय पीएम नरसिम्हा राव का PoK वापस पाने का सपना है। पूरा करेंगे पीएम मोदी। पीओके - जिसमें गिलगित- बाल्टिस्तान और 'स्वतंत्र रूप से शासित' कश्मीर क्षेत्र शामिल है, वर्तमान में पाकिस्तान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता पाटिल ने एक जनसभा के दौरान लोगों को ये बताया कि अगर प्रधानमंत्री मोदी सत्ता में रहे तो पीओके को हम भारत में शामिल कर लेंगे। लेकिन इसके लिए लोगों को प्याज, टमाटर और दालों की कीमतों से बाहर निकलना होगा। केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल ने कहा, "उम्मीद है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर 2024 में भारत का हिस्सा होगा. लेकिन ये सब सिर्फ पीएम मोदी कर सकते हैं. लेकिन इस सबके लिए हमें पहले अपने दिमाग से आलू, प्याज और दालों को निकालना होगा."

बता दें कि पाकिस्तान पाक अधिकृत कश्मीर पर अपना दावा जताने के लिए एक के बाद एक नई चाल चल रहा है। लेकिन वही पीओके से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है जिन पर पाक के पीएम को गौर करना चाहिए। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें पीओके का एक शख्स सहायता के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगा रहा है। इस शख्स की पहचान मलिक वसीम के रूप में की गई है। इसके अलावा भी तमाम ऐसी मीडिया रिर्पोट सामने आई है जिसमें पीओके में पाकिस्तान की सेना और सरकार के खिलाफ भारी विरोध देखने को मिला है।






Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story