Pyara Hindustan
National

'द कश्मीर फाइल्स' के ब्लॉकबस्टर साबित होने से बौखलाई महबूबा मुफ्ती कहा- कश्मीरी पंडितो के दर्द को हथियार बना रही केन्द्र सरकार

द कश्मीर फाइल्स के ब्लॉकबस्टर साबित होने से बौखलाई महबूबा मुफ्ती कहा- कश्मीरी पंडितो के दर्द को हथियार बना रही केन्द्र सरकार
X

कश्मीर में १९९० में कश्मीरी हिंदुओ के नरसंहार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर केन्दीय गृह मंत्री अमित शाह और तमाम नेता इस फिल्म की तारीफ कर रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस खुद को पाक साफ दिखाने के लिए एक के बाद एक बयान पेश कर रही है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया जिसमें उन्होने इस फिल्म के जरिये केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ' द कश्मीर फाइल्स' के जरिए कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है। महबूबा ने लिखा कि जिस तरह से भारत सरकार कश्मीर फाइलों को आक्रामक रूप से बढ़ावा दे रही है और कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है, उससे उनकी मंशा साफ हो जाती है। पुराने घावों को भरने और दो समुदायों के बीच अनुकूल माहौल बनाने के बजाय, वे जानबूझकर उन्हें अलग कर रहे हैं।

महबूबा मुफ्ती के इस ट्वीट पर फिल्म मेकर अशोक पंडित ने पलटवार करते हुए लिखा है कि मैडम दो समुदायों के बीच अनुकूल माहौल बनाने की बात करना आपके मुंह से नकली लगता है।यह आप, आपका परिवार और आपकी जमात है जो मेरे नरसंहार के लिए जिम्मेदार है जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story