Pyara Hindustan
National

सपा सरकार में मंत्री रहे और शिवपाल यादव के करीबी शारदा प्रताप शुक्ला भाजपा में हुए शामिल, अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका

सपा सरकार में मंत्री रहे और शिवपाल यादव के करीबी शारदा प्रताप शुक्ला भाजपा में हुए शामिल, अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका
X

समाजवादी सरकार में मंत्री रहे और शिवपाल यादव के करीबी शारदा प्रताप शुक्ला बीजेपी में शामिल हो गए। वह टिकट बंटवारे को लेकर नाराज बताए जा रहे थे जिसके बाद उन्हें मनाने का प्रयास भी किया गया था। लेकिन उन्होंने शनिवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर दी। सपा सरकार के दौरान मंत्री रहे और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के महासचिव शारदा प्रताप शुक्ला ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली। शारदा प्रताप शुक्ला के भाजपा में शामिल होने को सपा के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। उन्हें शिवपाल यादव का करीबी माना जाता है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शारदा प्रताप शुक्ला टिकट न मिलने के चलते नाराज थे। शनिवार को जब भाजपा के सरोजिनीनगर विधानसभा के कार्यालय का उद्घाटन हुआ तो शारदा प्रताप वहां भी पहुंचे थे। इस दौरान वहां सरोजिनीनगर से भाजपा प्रत्याशी बनाए गए राजेश्वर सिंह, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर, प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह, बृजेश पाठक और महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी वहां मौजूद थे।

बीजेपी में शामिल होने के बाद शारदा प्रताप शुक्ला ने कहा कि हमलोगों को विरासत में राजनीति नहीं मिली, हमने छीना है। हीरा लाल यादव की जमानत जब्त कराई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार लोहिया से मिलते हैं। प्रधानमंत्री के विचारों से प्रभावित होकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने कहा कि मैं पूर्ण रूप से विश्वास दिलाता हूं कि जिस तरह स्वाति सिंह को जिताया, आज मन से राजेश्वर सिंह को वचन देता हूं कि मैं अपने दामाद को विधानसभा पहुंचने का काम करूंगा। तमाम साथियों के साथ मैं अपने पूरे परिवार के साथ बीजेपी में शामिल हो रहा हूं। लखनऊ और उन्नाव को रौंद कर रख दूंगा। शारदा प्रताप शुक्ला ने कहा कि मैंने सोचा है कि अखिलेश को बर्बाद करना है।

समाजवादी पार्टी ने सरोजनी नगर सीट से पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को टिकट नहीं दिया था, जिससे वे नाराज होकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। अखिलेश सरकार में मंत्री रहे शारदा प्रताप शुक्ला शिवपाल यादव के साथ सपा छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ चले आए थे। अखिलेश यादव ने शिवपाल को तो टिकट दिया, लेकिन शारदा प्रताप शुक्ला का टिकट कट गया, जिससे नाराज होकर उन्होंने सरोजनी नगर से निर्दलीय पर्चा भी भर दिया था।

सपा को लखनऊ में इन सीटों पर करना पड़ रहा बगावत का सामना

समाजवादी पार्टी को लखनऊ की 4 विधानसभा सीटों पर बगावत झेलनी पड़ रही है। इसमें सरोजिनीनगर, मोहनलालगंज, मलिहाबाद और बीकेटी शामिल है। सपा ने मोहनलालगंज से मौजूदा विधायक अमरीश सिंह पुष्कर को उम्मीदवार बनाया था। हालांकि आखिरी वक्त में सुशीला सरोज को टिकट दे दिया गया। जिसके बाद अमरीश पुष्कर ने मोहनलालगंज से निर्दलीय के तौर पर ताल ठोक दी। उनका साफतौर पर कहना है कि कार्यकर्ता पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। वहीं मलिहाबाद विधानसभा से पूर्व विधायक इंदल रावत ने भी टिकट न मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें मलिहाबाद से प्रत्याशी बनाया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story