Pyara Hindustan
National

कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन पर बड़ा एक्शन,जेल में बंद नाहिद की राइस मिल की संपत्ति को प्रशासन ने किया कुर्क

कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन पर बड़ा एक्शन,जेल में बंद नाहिद की राइस मिल की संपत्ति को प्रशासन ने किया कुर्क
X

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सत्ता में वापसी के साथ अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई तेज हो गई है। इसी कड़ी में शामली के कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन पर बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रशासन ने नाहिद हसन की राइस मिल की संपत्ति को कुर्क करके अपने कब्जे में ले लिया गया है। यहां उनकी 6 बीघा जमीन को कुर्क किया गया है। शामली में मंडी समिति का बकाया समय से न देने पर सपा विधायक की संपत्ति पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इसके साथ ही राइस सेलर पर कुर्की के आदेश चस्पा कर दिए गए हैं.

इस मामले में शामली की डीएम जसजीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "बकाए का भुगतान न किए जाने पर हमने इनकी संपत्ति कुर्क की है। अगर आगे भी यह बकाया नहीं देते हैं तो संपत्ति की नीलामी की कार्रवाई की जाएगी।" डीएम ने कहा, एसडीएम कैराना और तहसीलदार द्वारा जांच के बाद कैराना में सम्राट राइस मिल को कुर्क किया गया है. मिल पर 16 लाख रुपये की मार्केट कमेटी आरसी जारी की गई थी. बता दें कि सम्राट राइस मिल सपा विधायक नाहिद हसन की है। बकाया नहीं देने पर तहसीलदार प्रियंका जायसवाल और नायब तहसीलदार गौरव कुमार, राजस्व विभाग और पुलिस टीम के साथ पहुंचे और संपत्ति को कुर्क कर लिया।

जेल में बंद हैं नाहिद हसन

सपा विधायक नाहिद हसन मुजफ्फरनगर जिला जेल में बंद हैं। उनकी मां और पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम पर भी गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। वे अभी भी वांछित चल रही हैं। बता दें कि नाहिद हसन पर दो दर्जन से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story