Pyara Hindustan
National

पंजाब के घमासान के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने NSA अजीत डोभाल से की मुलाकात

पंजाब के घमासान के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने NSA अजीत डोभाल से की मुलाकात
X

कहते है राजनीति में सब कुछ संभव है कल तक जो कैप्टन अमरिंदर सिंह गाँधी परिवार के सबसे खास थे आज वो बीजेपी नेताओ से मुलाकात कर रहे है। कल केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उसके बाद आज वो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिले है। पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालात को ध्यान में रखें तो ऐसे में यह मुलाकात अहम माना जा रही है।

पंजाब के पूर्व सीएम ने अजीत डोवाल से मुलाकात की। बता दें कि सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद भी सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा था। और साफ पर नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया । कैप्टन ने कहा था कि अगर सिद्धू को सीएम का दावेदार कांग्रेस बनाएगी तो उन्हे रोकने के लिए फिर उन्हे कोई भी कुर्बानी देनी पडे उसके लिए वो तैयार है।


एनएसए डोभाल से कैप्टन की मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम ने पंजाब के मौजूदा सियासी हालात की जानकारी एनएसए को दी है। वह पहले भी कह चुके हैं कि पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है और यह बेहद संवेदनशील राज्य है जहा पाकिस्तान की ओर से हर रोज नापाक साजिशो को अंजाम दिया जाता है। कैप्टन ने दो टूक यह कहा था कि वो नवजोत सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ठीक नहीं मानते। अमरिंदर सिंह ने कहा है कि सिद्धू के संबंध पाकिस्तान में ऐसे कुछ लोगों के साथ हैं जो भारत विरोधी रुख रखते हैं। कैप्टन अमरिंदर को राष्ट्रवादी व्यक्ति माना जाता है। उन्होंने सिद्धू की बाजवा के साथ मुलाकात का विरोध किया और पाकिस्तान पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' का समर्थन किया।


हालाकि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात के बाद कैप्टन की मुलाकात आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के बड़े नेताओं से हो सकती है। खबर है कि कैप्टन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात का समय मांगा है।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story