Pyara Hindustan
National

अमेरिकी सांसद ने की PM मोदी की जमकर तारीफ कहा - US और रुस के बीच कर रहे है शांति की कोशिश

अमेरिकी सांसद ने की PM मोदी की जमकर तारीफ कहा - US और रुस के बीच कर रहे है शांति की कोशिश
X

यूक्रेन और रुस के जारी संघर्ष के बीच पूरे विश्व में भारत और भारत के पीएम मोदी की सराहना हो रही है। हालाकि दुनिया के कुछ पश्चिमी देश भारत को आंख दिखाने की कोशिश जरुर कर रहे है लेकिन यह भारत की मजबूत कूटनीति और विदेश नीति का ही नतीजा है कि दुनिया के बड़े प्रतिनिधि भारत का दौरा कर रहे है।

अब अमेरिका के बड़े सांसद ने यूक्रेन पर अमेरिका और रूस के बीच शांति कायम करने के प्रयासों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होने उम्मीद जताई कि पीएम मोदी की कोशिश क्षेत्र में शांति बहाल करने में मददगार साबित होंगी। अमेरिकी कांग्रेस की सदस्य कैरोलिन मैलोनी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि ''मुझे लगता है कि अभी मोदी यूक्रेन को लेकर रूस और अमेरिका के बीच शांति कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह बहुत सकारात्मक उद्देश्य है।'' उन्होंने कहा, ''हमारे यानि भारत और अमेरिका के बीच मजबूत आर्थिक संबंध हैं, हमारे मजबूत शांति संबंध हैं और हमारे एक जैसे मजबूत मूल्य (वैल्यू) हैं, मैं कहना चाहूंगी कि हमारी एक जैसी सरकार है।''

बता दें कि मैलोनी सदन की शक्तिशाली 'ओवरसाइट कमेटी' की अध्यक्ष है। अमेरिकी संसद (कांग्रेस) में सबसे वरिष्ठ डेमोक्रेट सदस्यों में से एक हैं। वह 1993 से अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में निर्वाचित होती रही हैं। मैलोनी कांग्रेस में तथा उसे बाहर भारत और भारतीय अमेरिकियों की मित्र भी हैं। वह दिवाली के त्योहार पर संघीय अवकाश घोषित करने और अमेरकी संसद का प्रतिष्ठित गोल्ड मेडल महात्मा गांधी को देने के दो विधेयकों को पारित कराने की कोशिशें कर रही हैं।

बता दें कि इससे पहले भारत की यात्रा पर आए रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से कहा था कि भारत, यूक्रेन संकट का हल करने के लिए शांति प्रयासों में किसी भी तरीके से योगदान देने के लिए तैयार है और उन्होंने युद्धरत देश में हिंसा पर तत्काल रोक लगाने का आह्वान किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story