Pyara Hindustan
National

पीएम सुरक्षा चूक मामले के बीच पंजाब में सतलुज नदी में मिली पाकिस्तानी नाव, जांच एजेंसिया एलर्ट पर

पीएम सुरक्षा चूक मामले के बीच पंजाब में सतलुज नदी में मिली पाकिस्तानी नाव, जांच एजेंसिया एलर्ट पर
X

पंजाब में पीएम की सुरक्षा का मामला बेहद पेचिदा होता नजर आ रहा है। एक के बाद एक इस मामले में बड़े खुलासे हो रहे है। खालिस्तानी टेरर से लेकर पाकिस्तानी टेरर तक का शक जताया गया है और इस बीच पंजाब के फिरोजपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सतलुज नदी से पाकिस्तानी नाव बरामद की है। जिसके बाद सवाल यह उठ रहे है कि कही पीएम की सुरक्षा में लगी सेंध से इसका कोई कनेक्शन तो नही है?

बता दें कि ५ जनवरी को फ़िरोज़पुर में जिस जगह पीएम मोदी का काफिला 15 मिनट तक रुका था, वहां से महज़ 50 किलोमीटर दूर सतलुज नदी में एक पाकिस्तानी नाव बरामद की गई है। फिलहाल, जांच एजेंसियां इस बात का पता लगाने में जुटी हैं कि यह नाव यहां कब और कैसे आई, इसमें कौन लोग सवार थे। जहां से पाकिस्तान की नाव बरामद की गई है, यहीं से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है। कई बार यहां से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है। वहीं इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है। बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है। और हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के साथ जिस तरह का खिलवाड़ फिरोजपुर हुआ वह ऐसे में कई गंभीर सवाल उठाता है।



पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर जिले में फंस गया था। पाकिस्तान से सीमा लगने की वजह से फिरोजपुर बेहद संवेदनशील इलाका है। पीएम का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा। जिस इलाके में मोदी का काफिला रुका था, वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।

तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका, वहां से भारत-पाक सीमा महज 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं। जलालाबाद कस्बे में 15 सितंबर 2021 में धमाका हुआ, वह भी फिरोजपुर के नजदीक है और केंद्रीय एजेंसियों की जांच में साफ हो चुका है कि वह आतंकी हमला था।

सतलुज नदी में पाकिस्तानी बोट मिलने के बाद BSF ने सर्च ऑपरेशन तेज़ कर दिया है. बीएसएफ की टीम आसपास के इलाकों को खंगालने में जुटी है। इस नाव के मिलने से भारतीय सीमा में पाकिस्तानी जासूसों के आने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि इस मामले में अब तक जांच एजेंसियों के हाथ कुछ भी नहीं लगा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story