Pyara Hindustan
National

सपा ने राजा भैया के खिलाफ EC में की शिकायत, सपा पोलिंग एजेंट ने मारपीट का लगाया आरोप ,FIR दर्ज

सपा ने राजा भैया के खिलाफ EC में की शिकायत, सपा पोलिंग एजेंट   ने मारपीट का लगाया आरोप ,FIR दर्ज
X

उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण का मतदान हो चुका है। पांचवे चरण में प्रतापगढ़ की कुंडा सीट हाईप्रोफाइल सीट बनी हुई थी जिस पर चुनाव हुए। अब नतीजो पर सबकी निगाही टिकी हुई है। लेकिन समाजवादी पार्टी राजा भैया के खिलाफ इलेक्शन कमीशन पहुंच गई है। आरोप लगाया गया है कि मतदान के दौरान राजा भैया की पार्टी के कार्यकर्ताओ ने बूथो पर कब्जा कर लिया है।

समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को लखनऊ में चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश की कुंडा विधानसभा सीट पर मतदान प्रभावित किया जा रहा है। कुंडा के स्थानीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह पर आरोप लगाते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि कुंडा के बूथो पर कब्जा किया है। चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच की बात कही है।

बता दें कि प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट जो रघुराज प्रताप सिंह यानि राजा भैया का गढ़ कहा जाता है। वहा समाजवादी पार्टी ने सेंध लगाने की कोशिश की और गुलशल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया। लेकिन प्रतापगढ़ के कुंडा विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के ख‍िलाफ समाजवादी पार्टी बूथ एजेंट ने मुकदमा दर्ज कराया है। कुंडा थाने में दर्ज एफआईआर में सपा एजेंट ने राजा भैया पर जातिसूचक गाली, जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। राजा भैया के अलावा 17 अन्‍य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

दरअसल कुंडा से सपा प्रत्‍याशी गुलशन यादव उम्मीदवार हैं। रव‍िवार को वोटिंग के दिन सपा और राजा भैया के समर्थक कई बार आमने-सामने आए। इसके बाद सपा ने चुनाव आयोग से कुंडा में फर्जी वोटिंग की शिकायत की थी। साथ ही सपा ने कुंडा की बूथ संख्या 213 और 214 में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत भी की थी।

1993 से लगातर विधायक बन रहे हैं राजा भैया

पांचवें सीट की जिन हाईप्रोफाइल सीट पर रविवार को मतदान हुआ, उनमें से एक कुंडा भी थी। यहां सीधा मुकाबला रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और सपा के गुलशन यादव के बीच है। ऐसे में इस बार राजा भैया के लिए सियासी वर्चस्व को बनाए रखने का चैलेंज है. राजा भैया 1993 से लगातार कुंडा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतकर विधायक बनते आ रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story