Pyara Hindustan
National

आंदोलनजीवि राकेश टिकैत का बयान कृषि क़ानूनों को रद्द करने से नहीं होगा किसानो की समस्या का समाधान

आंदोलनजीवि राकेश टिकैत का बयान कृषि क़ानूनों को रद्द करने से नहीं होगा  किसानो की समस्या का समाधान
X

केन्द्र सरकार ने तीन कृषि क़ानूनों को रद्द करने का फ़ैसला ले लिया है। लेकिन राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि क़ानूनों को रद्द करने से सामाधान नहीं होगा टिकैत ने कहा MSP पर क़ानून नहीं लाएगी तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।दरअसल आंदोलन की शुरुआत से ही राकेश टिकैत और तमाम आंदोलनजीवि यह मांग कर रहे थे कि अगर कृषि कानूनो को सरकार निरस्त कर देती है तो आंदोलन खत्म हो जाएगा लेकिन सरकार के इस फैसले ने आंदोलनजीवियो को बड़ा झटका दे दिया अब राकेश टिकैत एंड गैंग के लोग आंदोलन जारी रखने के लिए अब नई तरकीब निकाल रहे है।

तेलंगना पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता सरकार एमएसपी पर बात नहीं करना चाहती है। हमने चार दिन पहले इसे लेकर सरकार को चिट्ठी लिखी है लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आया। एमएसपी पर कानून बनने से पूरे देश के किसानों को लाभ होगा। टिकैत ने कहा कि सरकार ने तीन कृषि क़ानूनों को रद्द करने का फ़ैसला किया है इससे समाधान नहीं होगा। किसानों की जो समस्या है, वह वैसी की वैसी है। जब तक केंद्र सरकार किसानों से बातचीत नहीं करेगी और MSP पर क़ानून नहीं लाएगी तब तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

यहां पर बता दें कि तीनों केंद्रीय कानूनों वापस लेने का ऐलान खुद पीएम मोदी ने 19 नवंबर को किया था। इस पर संयुक्त किसान मोर्चा ने खुशी तो जताई लेकिन 6 अन्य मागों का पिटारा भी खोल दिया। इसमें एमएसपी पर कानून बनाने की मांग प्रमुख है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story