Pyara Hindustan
National

बॉर्डर खाली करने के लिए तैयार नही एजेंडाधारी राकेश टिकैत, संजय राउत ने टिकैत को दी नसीहत

बॉर्डर खाली करने के लिए तैयार नही एजेंडाधारी राकेश टिकैत, संजय राउत ने टिकैत को दी नसीहत
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने १९ नवंबर गुरु पर्व के मौके पर कृषि कानूनो को निरस्त करने का ऐलान कर दिया। लेकिन इसके बावजूद राकेश टिकैत एंड गैंग बॉर्डर को खाली करने के मूड में नही है। बता दे कि तथाकथित किसान नेता राकेश टिकैत और तमाम अलग अलग किसान संगठनो के नेता जो कृषि कानूनो को वापस करने की मांग कर रहे थे। लेकिन अब जब केन्द्र सरकार ने यह मांग मान ली है बावजूद इसके ये किसान नेता बॉर्डर खाली करने के लिए तैयार नही हो रहे है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा है- ' देश में राजशाही नहीं है, TV पर सिर्फ घोषणा करने से किसान घर वापस नहीं जाएगा, सरकार को किसानों से बात करनी पड़ेगी।'

किसान आंदोलन क्या समाप्त होगा, होगा तो कब होगा यह सवाल लगातार बना हुआ है और इस सिलसिले में यूपी गेट पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि आगे की रणनीति के लिए दोपहर बाद संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक सिंघु बार्डर पर होगी। इस बैठक में उन्हें पहुंचना है या नहीं? इस पर अभी बात नहीं हुई है।

बता दे कि इससे पहले भा पीएम मोदी के फैसले पर टिकैत ने कहा था कि आंदोलन तत्काल वापस नही होगा, हम उस दिन का इंतजार करेगे जब कृषि कानूनो को संसद में रद्द किया जाएगा , सरकार एमएसपी के साथ - साथ किसानो के दूसरे मुद्दे पर भी बातचीत करे।

राकेश टिकैत के इस बयान पर अब लोगो की प्रतिक्रिया भी सामने आई है जिसमें लोग साफतौर पर यह कह रहे है कि राकेश टिकैत किसान नेता नही है बल्कि राजनीतिक नेता है। इस आंदोलन की आड़ में अपना एजेंडा चला रहे है। और यही वजह है कि आंदोलन खत्न नही कर रहे है।

वही शिवसेना सांसद संजय राउत ने राकेश टिकैत से कहा है कि उन्हें पीएम मोदी की बात पर भरोसा करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि किसान इस देश का अन्नदाता है। आप उनके साथ इस तरह से बर्ताव नहीं कर सकते हैं। पीएम मोदी ने हमारी बात मान ली है। मैं उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं।
















Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story