Pyara Hindustan
National

रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी को कॉलर पकड़कर खींचा, कई धाराओं में कांग्रेस नेता पर मामला हुआ दर्ज

रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी को कॉलर पकड़कर खींचा, कई धाराओं में कांग्रेस नेता पर मामला हुआ दर्ज
X

राहुल गांधी से तीन दिन में 30 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। ED ने गुरुवार को ब्रेक दिया, लेकिन शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए हाजिर होने कहा है। हालांकि, ऐसे में पार्टी गुरुवार को देशभर में प्रदर्शन कर रही है। ज्यादातर राज्यों में राज भवनों का घेराव जारी है। वहीं ED के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस राज्य सभा सांसद रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी से बदसलूकी करते हुए उसका कॉलर पकड़कर खींचा। जिसके बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी और तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 151, 140, 147, 149, 341, 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया।

बता दे, पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही रेणुका चौधरी ने अपनी सफाई में कहा, "मेरा कोई इरादा नहीं था पुलिसकर्मी पर हमला करने का। मेरे आसपास पुरुष पुलिसकर्मी थे। आप वीडियो में देख सकते हैं कि मुझे धक्का दिया गया जिससे मेरा हाथ फिसला और उसके कंधे की बजाय उसके कॉलर के पास पहुंच गया। अब इस मुद्दे को तूल देकर वास्तविक मुद्दे से भटकाया जा रहा है।"

दरअसल, हैदराबाद में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के विरोध कई कांग्रेसी नेता सड़कों पर उतरकर कर रहे हैं। इसी दौरान कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने अपना आपा खो दिया और पुलिसकर्मी पर ही हमला बोल दिया। इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें दिखाई दे रहा है कि रेणुका चौधरी ने अपनी सीमा लांघते हुए एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ लिया है। पुलिस कर्मी उन्हें पीछे हटने के लिए कह रहा है लेकिन वो उल्टा उसे सुना रही है।

वास्तव में पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारी को रोकने का प्रयास कर रहे थे और इसी से गुस्साई रेणुका चौधरी ने शर्मनाक तरीके से खाकी वर्दी पहने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ कर बदसलूकी की। इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें रोकने का भी प्रयास किया।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story