Pyara Hindustan
National

किसान आंदोलन पर योगेंद्र यादव का बड़ा खुलासा किसानों के अधिकारों की लड़ाई के बजाय चुनावी स्टंट था आंदोलन

किसान आंदोलन पर योगेंद्र यादव का बड़ा खुलासा किसानों के अधिकारों की लड़ाई के बजाय चुनावी स्टंट था आंदोलन
X

उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यो में हुए विधानसभा चुनाव मे से चार राज्यो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद अब आंदोलनजीवियो की पोल खुल चुकी है। एक न्यूज चैनल में आंदोलनजीवि योगेंद्र यादव ने यह स्वीकार किया है कि किसानों का विरोध प्रदर्शन' किसानों के अधिकारों की लड़ाई के बजाय एक राजनीतिक स्टंट था। उन्होंने कहा कि वह गेंद और बल्लेबाजी करने वाले नहीं हैं। उनका काम केवल पिच तैयार करना है, जैसा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में भी किया था।

पाँचों राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। गुरुवार को मतगणना के दौरान सभी चैनलों की तरह NDTV ने भी इससे जुड़ा शो किया। जिसे होस्ट कर रहे थे रवीश कुमार। अब इस प्रोग्राम का एक छोटा सा हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें योगेंद्र यादव को यह कबूल करते हुए देखा जा सकता है कि उन्होंने और राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन के माध्यम से भाजपा को हराने के लिए एक अनुकूल 'पिच' बनाई थी, लेकिन विपक्ष ने 'अच्छी गेंदबाजी' नहीं की और इसका लाभ नहीं उठा सका।

जो वीडियो सामने आया है उसमें योगेंद्र यादव NDTV के रवीश कुमार से कह रहे हैं कि किसान आंदोलन ने यूपी में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दलों की नींव बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन विपक्षी दलों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले एक रणनीति बनाई और सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि वे आगामी चुनावों में उत्तर प्रदेश राज्य में भाजपा को 'सजा' देंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story