Pyara Hindustan
National

आगरा में अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ी में रह रहे 40 बांग्लादेशी गिरफ्तार, पुलिस ने ज़ब्त किए फ़र्ज़ी आधार और पैन कार्ड

आगरा में अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ी में रह रहे 40 बांग्लादेशी गिरफ्तार, पुलिस ने ज़ब्त किए फ़र्ज़ी आधार और पैन कार्ड
X

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने 40 बांग्लादेशियों को पकड़ा है. ये सभी बांग्लादेशी आवास विकास कालोनी सेक्टर-14 में खाली पड़ी जमीन पर झुग्गी झोपड़ी डालकर रह रहे थे. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पुलिस को शहर में बांग्लादेशी नागरिकों के अवैध तरीके से रहने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने इनकी तलाश करनी शुरू कर दी. रविवार की सुबह पुलिस को बांग्लादेशी नागरिकों की सही लोकेशन मिली.

पुलिस ने बताया कि कार्रवाई करते हुए मौके से 15 पुरुष, 13 महिलाएं और12 बच्चों सहित कुल 40 बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए. उन्होंने बताया कि पकड़े गये बांग्लादेशियों से पूछताछ की जा रही है. वह यहां कब और कैसे आये और क्या इन लोगों को यहां पर किसी ने बसाया था. उन्होंने बताया कि झुग्गी-झोपड़ी बनाने के लिए उन्हें किराये पर जमीन दी गयी थी, तो इसका किराया कौन वसूल रहा था. पुलिस यह भी जानकारी कर रही है कि यह बांग्लादेशी यहां कब से रह रहे थे.

बता दे, इस संबंध में थाना सिकंदरा इंसपेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि ये सब बांग्लादेशी समय-समय पर दलाल के माध्यम से यहां बसाये गये हैं, पुलिस और जानकारी जुटा रही है. फिलहाल, पकड़े गये बांग्लादेशियों को अदालत में पेश किया गया है जहां से अग्रिम आदेश के तहत अगली कार्रवाई की जाएगी. वहीं इससे पहले कानपुर में अवैध रूप से रह रहे चार बांग्लादेशी नागरिक पुलिस के हत्थे चढ़े थे. कानपुर पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक और उसके परिवार के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. आरोपी की पहचान रिजवान के रूप में हुई थी. कानपुर के ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया था कि इनके पास से भारत का आधार कार्ड सहित कई फर्जी कागज मिले थे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story