Pyara Hindustan
National

बालासाहेब की वजह से बचे आदित्य ठाकरे...शिंदे गुट ने उद्धव सेना के विधायकों को अयोग्य घोषित करने की लिस्ट में नहीं डाला नाम

बालासाहेब की वजह से बचे आदित्य ठाकरे...शिंदे गुट ने उद्धव सेना के विधायकों को अयोग्य घोषित करने की लिस्ट में नहीं डाला नाम
X

महाराष्ट्र मे सत्ता परिवर्तन के बाद भी यहां की राजनीति मेंं नाटकीय मोड़ आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना के नए चीफ व्हिप भरत गोगावले ने फ्लोर टेस्ट के बाद उद्धव गुट पर कार्रवाई का मन बना लिया है। शिंदे गुट ने उद्धव गुट के 14 विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस जारी किया है। चीफ व्हिप गोगावले ने बताया कि हमने हमारे व्हिप की अवहेलना करने वाले सभी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए नोटिस दिया है। हालांकि, बालासाहेब ठाकरे के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए आदित्य ठाकरे का नाम नहीं दिया है।

बता दें कि फ्लोर टेस्ट से पहले ही शिंदे गुट की ओर से व्हिप जारी किया गया था जिसमें यह कहा गया था कि अगर शिवसेना विधायकों ने व्हिप के खिलाफ जाकर मतदान किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। जिसके बाद शिंदे गुट की शिवसेना के चीफ व्हिप भरत गोगावले की ओर से यह याचिका दी गई है, जिसमें कहा गया है कि इन विधायकों ने फ्लोर टेस्ट के दौरान पार्टी के व्हिप के खिलाफ जाकर मतदान किया। ऐसे में उनकी योग्यता को रद्द किया जाए।

हालांकि, हैरान करने वाली बात ये है कि इन विधायकों की लिस्ट में आदित्य ठाकरे का नाम नहीं है। गोगावले ने बताया कि आदित्य ठाकरे का नाम जानबूझकर हटाया गया है और यह शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के सम्मान को ध्यान में रखते हुए किया गया। बता दें कि शिंदे गुट का दावा है कि असली शिवसेना वह हैं, जिसके पास दो तिहाई विधायकों का समर्थन हासिल है। सोमवार को फ्लोर टेस्ट के दौरान उद्धव ठाकरे गुट का एक और विधायक शिंदे खेमे में शामिल हो गया। इस तरह से बागी गुट में विधायकों की संख्या 40 हो गई है।

वहीं इस पूरे मामले पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि नोटिस भेजने दीजिए, यह एक प्रक्रिया है। आदित्य ठाकरे जी को छोड़कर बाकी को दिया गया है, यह मुझे नहीं पता। जिन 14 विधायकों को नोटिस भेजा गया वे भी बालासाहेब ठाकरे के चेले और शिवसैनिक हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story